देश-विदेश

गैस सिलेंडर सस्ता, आज से लागू हुए 5 नए नियम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। पहली अप्रैल यानी फाइनांशियल ईयर 2024-25 के पहले महीने की पहली तारीख। आज यानी सोमवार से देश में बहुत कुछ बदला है। कई ऐसे फैसले हैं, जो सरकार ने लिए थे, वे आज से लागू हो गए हैं। दूसरी ओर पहले महीने की पहली तारीख को ऑयल कंपनियां एलपीजी की कीमतों में संशोधन करती हैं। ऐसे में आज गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती हुई है, लेकिन यह कटौती कामर्शियल सिलेंडर को लेकर हुई है। इसके दाम 30.50 रुपए कम हो गए हैं। अब यह सिलेंडर 1764.50 रुपए कम हुए हैं।
फास्टैग की अगर केवाईसी नहीं हुई है, तो आपको टोल प्लाजा पर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
ईपीएफ खाताधारकों के लिए भी आज से नया बदलाव हुआ है। अगर आफ अपनी नौकरी बदलते हैं तो आपका ईपीएफ अकाउंट बैलेंस नए खाते में ट्रांसफर हो जाएगा।
नेशनल पेंशन सिस्टम को और सुरक्षात्मक बनाने के लिए आधार बेस्ड टू स्टेप अथेंटिफिकेशन सिस्टम सभी पासवर्ड आधारित एनपीएस यूजर्स के लिए होगा।
इरडा ने इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए डिजिटलाइजेश को जरूर बना दिया है। यह नियम आज से लागू हो गया है। अब सभी पॉलिसी को इलेक्ट्रॉनिक रूप से जारी किया जाएगा। यानी कि अब ई-इंश्योरेंस होगी।
एसबीआई ने पहली अप्रैल से कुछ के्रडिट कार्ड पर रिवार्ड कलेक्शन प्वाइंट बंद कर दिया है। इसमें एयूआरयूएम, एसबीआई कार्ड एलीट, एसबीआई कार्ड एलीट एडवांटेज, एसबीआई कार्ड पल्स और सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!