खेल

कोहली के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-तीसरे वनडे में रचेंगे नया इतिहास
नईदिल्ली,  पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए श्रीलंका वनडे सीरीज कुछ खास नहीं रही है. उन्होंने 2 मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में वह बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे. ऐसे में अब तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. वहीं, यदि कोहली इस मैच में 78 रन बना लेते हैं, तो मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ एक स्पेशल क्लब में शामिल हो जाएंगे. श्रीलंका के साथ खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में अगर विराट कोहली बड़ी पारी खेलते हैं, तो वह 50 ओवर फॉर्मेट में 14000 रन पूरे कर लेंगे. कोहली को 114 रन की दरकार हैं और वनडे में इतने रन बनाते ही वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा को पीछे छोड़ देंगे. आपको बता दें, सचिन तेंदुलकर और कुमार संगाकारा ने क्रमश: 350 और 378 पारियाों में 14 हजार रन बनाए हैं. अब अगर कोहली 114 रन (282 पारी) बना लेते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 14000 रन बनाने वाले प्लेयर बन जाएंगे.
भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मैच आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां, एक बार फिर सभी की नजरें कोहली पर होंगी. विराट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 24 और दूसरे वनडे में 14 रन बनाए. अब तीसरा मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा, जिसमें विराट से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. यदि इस मैच में विराट 78 रन बना लेते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27000 रन पूरे कर लेंगे.
इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक ये कारनामा सिर्फ 3 ही क्रिकेटर कर सकें हैं, जिसमें भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर, श्रीलंका के कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग का नाम शामिल हैं. वहीं, विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 26,992 रन बना लिए हैं और 78 रन बनाते ही वह इस स्पेशल क्लब में शामिल हो जाएंगे और इंटरनेशनल क्रिकेट में 27000 रन बनाने वाले चौथे क्रिकेटर बन जाएंगे.
आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में विराट कोहली के रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने कुल 12 पारियों में बल्लेबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 85.25 के औसत से 682 रन बनाए हैं. इस मैदान पर इनका हाईएस्ट स्कोर 131 रनों का है, वहीं प्रेमदासा स्टेडियम में विराट के बल्ले से 4 शतक और 1 अर्धशतक निकला है. वहीं, किंग कोहली ने सिर्फ वनडे फॉर्मेट में 53 पारियों में 10 शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से 2632 रन बनाए हैं.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!