देश-विदेश

इजरायली हवाई हमले में 10 लोगों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गाजा ,इजरायली सेना ने गाजा पट्टी के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए। इन हमलों में 10 लोग मारे गए हैं, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने इजरायली हमलों की पुष्टि की है।
फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों के हवाले से बताया गया कि गाजा शहर के सफद स्कूल पर हवाई हमला किया गया था। इस स्कूल को विस्थापितों के शेल्टर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था। इजरायली हमले में छह फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए।
फिलिस्तीनी सिविल डिफेंस एजेंसी ने बताया कि इजरायल की चेतावनी के बाद स्कूल को खाली करा लिया गया था।
इस बीच, इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने दावा किया कि स्कूल में हमास का कमांड और नियंत्रण केंद्र था। फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों के अनुसार, एक अन्य हमले में मध्य गाजा के एक शहर डेयर अल-बलाह को ड्रोन से निशाना बनाया गया। एक नागरिक वाहन पर हुए हमले में चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हालांकि, आईडीएफ ने इस हमले को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है।
बता दें कि इजरायल पर 7 अक्टूबर 2023 को हमास ने हमला किया था। हमास ने दक्षिणी इजरायली को बड़े पैमाने पर निशाना बनाया था। इसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए और 250 लोगों को बंधक बना लिया था।
गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी पर जारी इजरायली हमलों में मारे गए मृतकों की संख्या बढक़र 40,738 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!