कोटद्वार-पौड़ी

गढ़वाल के प्रवेश द्वार की बदलेगी सूरत, राजा भरत की लगेगी विशाल मूर्ति

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिए कोटद्वार के प्रवेश द्वार की सूरत बदलने के निर्देश
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में आने वाले यात्रियों को नगर में प्रवेश पर जहां सुखद अहसास होगा, वहीं उन्हें क्षेत्रीय संस्कृति की भी जानकारी मिल सकेगी। इस संबंध में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष व स्थानीय विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कौड़िया में पुलिस चौकी से आरटीओ चौकी मार्ग पर सौंदर्यीकरण की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उनका कहना है कि जल्द ही कोटद्वार के प्रवेश द्वारा की सूरत बदल जाएगी।
शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष ने कौड़िया में स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ स्थलीय निरीक्षण कर कोटद्वार के प्रवेश मार्ग को सुंदर एवं आकर्षित बनाने के लिए अधिकारियों के साथ वार्ता की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस चौकी से आरटीओ चौकी तक के मार्ग के दोनों और आध्यात्मिक एवं संस्कृति से ओतप्रोत भित्ति चित्र को लगवाया जाएगा, जिससे कोटद्वार आने वाले लोगों एवं पर्यटकों को कण्वनगरी कोटद्वार में पहुंचने पर सुखद अहसास हो सके।
उन्होंने कहा कि सड़क के दोनों ओर इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाकर फुटपाथ बनाया जाएगा। साथ ही सोलर लाइट लगा कर प्रकाश व्यवस्था को चकाचौंध किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने प्रवेश द्वार को भी पेंटिंग एवं लाइटिंग से आकर्षित बनाने की बात कही। साथ ही उन्होंने चक्रवर्ती सम्राट राजा भरत की बड़ी मूर्ति लगवाए जाने की भी बात कही। इस दौरान आर्किटेक्ट से विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तराखंड की संस्कृति एवं परंपराओं को ध्यान में रखते हुए लोकल सामग्री जिनमें पठाल, रिंगाल आदि का उपयोग किए जाने के लिए कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को शीघ्र ही कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस चौकी एवं आरटीओ चौकी का भी निरीक्षण किया। साथ ही चौकी को हाईटेक बनाने एवं सभी व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रभारी उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार, तहसीलदार विकास अवस्थी आदि मौजूद रहे।
फोटो-01
कैप्शन :- कोटद्वार के प्रवेश द्वार का स्थलीय निरीक्षण करतीं विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!