बिग ब्रेकिंग

आबादी के बड़े हिस्से ने देश को रेवड़ी संस्ति से मुक्त करने का लिया संकल्प: पीएम मोदी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि आबादी के एक बड़े हिस्से ने देश को रेवड़ी संस्ति से मुक्त करने का संकल्प लिया है। मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के 4़5 लाख से अधिक लाभार्थियों के गृह प्रवेश में वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए शिरकत करते हुए प्रधानमंत्री का यह बयान सामने आया। पीएम मोदी ने पीएमएवाई-जी योजना जैसी कल्याणकारी योजनाओं में करदाताओं के पैसे के सरकार के निवेश पर कहा कि करदाताओं को यह देखकर खुशी होगी कि उनका पैसा गरीबों पर खर्च किया जा रहा है।
पीएम मोदी ने कहा,जब मैं 4 लाख घर दे रहा हूं, तो हर करदाता सोचता होगा कि मध्य प्रदेश का कोई गरीब व्यक्ति भी मेरे अलावा नए घर की वजह से दिवाली मना रहा है। लेकिन जब वही करदाता देखता है कि मेरे पैसे से मुफ्त रेवड़ी बांटी जा रही है तो वह निराश हो जाता है। आज बहुत सारे करदाता मुझे पत्र लिख रहे हैं। मुझे खुशी है कि देश के एक बड़े वर्ग ने देश को रेवड़ी संस्ति से मुक्त करने का संकल्प लिया है।
उन्होंने अतीत में कई बार रेवड़ी संस्ति का जिक्र किया है और कहा है कि यह देश के विकास के लिए बहुत खतरनाक है। प्रधानमंत्री ने आगे जोर देकर कहा कि लाभार्थियों को जो नए घर आवंटित किए गए हैं, वे गरीबी नहीं बढ़ने देंगे और थोड़ी सी गरीबी भी दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा, आपको जो घर मिला है वह न केवल रहने, खाने और सोने की जगह है, बल्कि यह एक ऐसा किला है जो गरीबी को नहीं घुसने देगा और बाकी गरीबी को भी दूर करेगा।
पिछली सरकारों और वर्तमान सरकार के बीच के अंतर का जिक्र करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले गरीबों को बार-बार कार्यालयों का दौरा करना पड़ता था, लेकिन अब सरकार गरीबों तक पहुंच रही है। पीएम मोदी ने कहा, पहले और वर्तमान सरकारों के बीच अंतर है। पिछली सरकारें लोगों को परेशान करती थीं। गरीबों को बार-बार कार्यालयों का दौरा करने के लिए मजबूर किया जाता था। हमारी सरकार गरीबों तक पहुंच रही है। सरकार एक अभियान चला रही है ताकि गरीब हर योजना से लाभान्वित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!