बिग ब्रेकिंग

जपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से ममता को कड़ा संदेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भाचुनाव बाद हिंसा को लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला बताया
नई दिल्ली, एजेंसी। बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या और नेताओं के पार्टी छोड़ने के बीच भाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कड़ा संदेश दिया है। कार्यकारिणी में पारित राजनीतिक प्रस्ताव में चुनाव बाद हिंसा को लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला बताते हुए कहा गया कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाकर रहेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी बंगाल की जनता के साथ चट्टान की तरह खड़ी है।
कोरोना संकट के बाद पहली बार हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि तृणमूल कांग्रेस प्रायोजित हिंसा के बावजूद भाजपा मुख्य विपक्षी दल के रूप में स्थापित होने में सफल रही। चुनाव बाद हिंसा में जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं को श्रद्घांजलि देते हुए नड्डा ने कहा, हम चुप बैठने वाले नहीं हैं, हम प्रजातांत्रिक रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे और कमल खिलाएंगे।
साल 2024 के पहले तृणमूल कांग्रेस को प्रमुख विपक्षी दल के रूप में खड़ा करने की ममता बनर्जी की कोशिशों के बीच भाजपा के नए एलान को अहम माना जा रहा है।
संदेश साफ है किोहसक हमलों के बावजूद भाजपा ममता को उनके घर में घेरने की कोशिश करेगी। बंगाल के साथ-साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा हुई। उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों के साथ ही पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष ने तैयारियों का रोडमैप कार्यकारिणी के सामने रखा और कार्यकारिणी ने अपनी सरकारों के विकास कार्यों व संगठन के बल पर इन राज्यों में जीत का भरोसा जताया।
पंजाब प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी। अकाली दल के अलग होने के बाद भाजपा पहली बार पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है। कार्यकारिणी में असम, पुडुचेरी, बंगाल, तमिलनाडु और केरल में विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की सराहना की गई।
कार्यकारिणी ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले सात साल में किए गए जनसेवा और विकास के कार्यों की सराहना की और खासकर कोरोना संकट के दौरान देश की उपलब्धियों को विशेष स्थान दिया गया। इनमें स्वदेशी वैक्सीन के सहारे टीके की 108 करोड़ डोज लगाने से लेकर 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराना शामिल है।
कार्यकारिणी में मोदी सरकार की वैश्विक उपलब्धियों के बीच विपक्ष को नकारात्मक राजनीति के लिए आड़े हाथों ने लिया। प्रस्ताव में विपक्ष की गैरजिम्मेदार राजनीति और लोकतंत्र को कमजोर करने वाली मानसिकता की निंदा की गई और विपक्षी राजनीति को अवसरवादी करार दिया।
पार्टी के वरिष्ठ नेता और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के अनुसार, नड्डा ने कार्यकारिणी को बताया कि देश में आठ लाख मतदान केंद्रों पर बूथ कमेटी के गठन का काम पूरा हो चुका है और बाकी बचे मतदान केंद्रों पर इसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
कोरोना काल को देखते हुए कार्यकारिणी को फिजिकल और डिजिटल दोनों स्वरूप में आयोजित किया गया। दिल्ली प्रदेश के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री व नेता जहां दिल्ली में खुद मौजूद थे, वहीं विभिन्न प्रदेश के प्रतिनिधि अपने-अपने राज्यों की राजधानी से डिजिटल जुड़े हुए थे। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मार्गदर्शक मंडल के सदस्य लालष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी डिजिटल रूप में बैठक में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!