उत्तराखंड

पिथौरागढ़ में अभिभाव निजी स्कूलों के खिलाफ सड़कों पर उतरे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। शासन-प्रशासन के सख्ती के बावजूद निजी स्कूलों में फीस और कपी किताबों के नाम पर होने वाली धन वसूली का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे गुस्साए अभिभावक अब सड़क पर उतर आए हैं। यहां अभिभावकों ने प्रदर्शन कर निजी स्कूलों पर री एडमिशन के नाम पर धन वसूली का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रशासन से मामले में जांच करने को कहा है।
सोमवार को नगर के टकाना स्थित कलक्ट्रेट में राज्य आंदोलनकारी गोपू महर के नेतृत्व में अभिभावक एकत्र हुए। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूल प्रबंधक मनमाने तरीके से अभिभावकों से फीस वसूल रहे हैं। इसके अलावा एनसीईआरटी के अतिरिक्त अन्य सिलेबस की किताबें लगाई जा रही हैं। इसके लिए अभिभावकों को निर्धारित एक दुकान से ही किताबें, कपियां, स्कूल ड्रेस खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है।
बाद में उन्होंने डीएम रीना जोशी को भी ज्ञापन दिया। उन्होंने डीएम से एनसीईआरटी के अतिरिक्त सिलेबस की पुस्तकों पर रोक लगाने, री एडमिशन शुल्क बंद करने, निजी विद्यालयों की ओर से अनुबंधित दुकानों पर प्रतिबंध लगाने, फीस के साथ बस शुल्क आदि के लिए मासिक शुल्क निर्धारित करने की मांग की है।
ये रहे शामिलरू कमल सूंठा, महेश पाठक, दीपक जोशी, हरीश सिंह, शिवम कापड़ी, अशोक, योगेश, हनी शाह, रामदेव वर्मा सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!