कोटद्वार-पौड़ी

विकास कार्यों में तेजी लाएं अधिकारी : विधानसभा अध्यक्ष

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-विस अध्यक्ष ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से मांगी प्रगति रिपोर्ट
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने शुक्रवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में विकास कार्यों की प्रगति की रिपोर्ट मांगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न किया जाए और कार्यों की गति में तेजी लाई जाए।
बता दें कि करीब एक माह पहले विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र की सड़क, पेयजल, विद्युत समेत अन्य समस्याओं व विकास कार्यों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार के विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली थी और इन योजनाओं को धरातल पर उतारने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को उक्त बैठक के क्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने एक बार फिर अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में विस अध्यक्ष ने पूर्व में दिए दिशा-निर्देशों की प्रगति रिपोर्ट मांगी। कोटद्वार में विधानसभा अध्यक्ष के निजी आवास पर आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, जल संस्थान एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जनता की मूलभूत आवश्यकता जिसमें बिजली, पानी, सड़क, सीवर आदि का दुरस्त होना आवश्यक है। उन्होनें विधानसभा क्षेत्र की टूटी सड़कों की मरम्मत को लेकर दिशा निर्देश दिए, वहीं घर-घर तक पेयजल आपूर्ति एवं विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विभाग की ओर से क्षेत्र में हो रहे विकास कार्य की प्रगति का समय-समय पर अवगत कराया जाना आवश्यक है। विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाए जाने, पेयजल की सुचारू आपूर्ति, विद्युत व्यवस्था को चकाचौंध करने एवं अन्य विकास कार्यों के लिए विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह, सहायक अभियंता आकृति गुप्ता, सहायक अभियंता कंचन मुयाल, ग्रामीण विकास विभाग के सहायक अभियंता सुदेश कुमार, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संतोष कुमार उपाध्याय, यूपीसीएल के अधिशासी अभियंता मोहित डबराल, एसडीओ कमल सिंह आदि मौजूद रहे।

कोटद्वार की सरकारी भूमि की जानकारी उपलब्ध कराएं अधिकारी
कोटद्वार : विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न निर्माण योजनाओं को संचालित करने के लिए अधिकारियों के साथ सरकारी भूमियों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राज्य सरकार की भूमियों की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
विधानसभा अध्यक्ष ने प्रभारी उप जिलाधिकारी सहित तहसील के अधिकारियों के साथ जयदेवपुर सिगड्डी, कौड़िया, काशीरामपुर, कुंभीचौड़ सहित विभिन्न स्थानों की सरकारी जमीनों का मुआयना किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इन भूमियों पर क्षेत्र वासियों के लिए पार्क, जिम, रिसर्च सेंटर सहित विभिन्न प्रकार के निर्माण कार्य करवाए जाने की उनकी मंशा है। जिससे कि लोगों को इसका लाभ मिल सके एवं सरकारी जमीनों पर कोई कब्जा भी ना कर सके। इस दौरान उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार, नायब तहसीलदार विकास अवस्थी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने शिवराजपुर, मोटाढाक स्थित आकृति गौ आश्रम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गायों को चारा खिलाया एवं आकृति गौ आश्रम की संचालिका सुषमा जखमोला से गोशाला की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!