बिग ब्रेकिंग

जोशीमठ में दरारों के बाद चमोली में एक और आई बुरी खबर, औली नेशनल स्की चौंपियनशिप र्केसिल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन अफ उत्तराखंड ने नेशनल सीनियर एंड जूनियर एल्पाइन एंड स्नोबोर्ड चौंपियनशिप 2023 को र्केसिल करने का विधिवत ऐलान कर दिया है। गुरुवार को एसोसिएशन के सचिव ने आयोजन रद करने की घोषणा सार्वजनिक की। सरकार को भी इसकी विधिवत सूचना दी। औली में 23 से 26 फरवरी तक चौंपियनशिप का आयोजन होना था। पहले ये आयोजन फरवरी पहले सप्ताह में होना था। जिसे बर्फवारी न होने के कारण स्थगित किया गया। दोबारा नई तारीख 23 से 26 फरवरी तय की गई। संभावना यही थी कि इस बीच औली में बर्फवारी हो जाएगी। इस बीच बर्फवारी तो नहीं हुई, उल्टा औली की ढलानों पर जो बर्फ पिछली बर्फवारी की बची थी, वो भी पिघल गई। ऐसे में बिना बर्फ के औली में चौंपियनशिप के आयोजन की उम्मीदें टूट गई।
गुरुवार को एसोसिएशन के सचिव प्रवीन शर्मा ने चौंपियनशिप रद करने का औपचारिक ऐलान किया। उन्होंने चौंपियनशिप में भाग लेने वाली सभी टीमों को आयोजन रद होने की सूचना भेजी। इसके साथ ही पर्यटन विभाग, स्की एंड स्नोबोर्ड इंडिया के महासचिव, एमडी जीएमवीएन, डीएम चमोली को भी जानकारी दी। प्रवीन शर्मा ने बताया कि बर्फवारी होने का इंतजार किया जा रहा था। बर्फवारी न होने के कारण आयोजन को रद करने का फैसला लिया गया।
बर्फवारी से पहले भी आयोजन हुए रदरू औली में बर्फवारी न होने के कारण आयोजन रद होने का ये कोई पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी कई बार बर्फवारी न होने से आयोजन रद करने पड़े। औली में बर्फवारी की इसी अनिश्चितता को देखते हुए लंबे समय से औली से गोरसों तक रोपवे बनाने की मांग चल रही है। ताकि इस तरह की स्थिति में आयोजन को रद न करना पड़े।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!