बिग ब्रेकिंग

मनमोहन सिंह की पंजाब के मतदाताओं से अपील के बाद अमित शाह ने साधा निशाना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में एक चुनावी सभा में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के उस टिप्पणी पर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने हाल ही में पंजाब के मतदाताओं से भाजपा को वोट नहीं करने की अपील की थी। शाह ने चुनावी सभा में जोर देकर कहा, ष्कई आलिया, मालिया, जमालिया देश में प्रवेश करते थे और जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, तो सैनिकों का सिर काट दिया करते थेष्।
बता दें कि गुरुवार को मनमोहन सिंह ने कहा कि आज के हुक्मरान साढ़े सात साल सरकार चलाने के बाद भी अपनी गलतियों को स्वीकार उनमें सुधार करने के बजाय लोगों की परेशानियों के लिए हमारे पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराने में लगे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत एक अहम मोड़ पर खड़ा है, मेरा बहुत मन था कि मैं पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, उत्तर प्रदेश और मणिपुर के भाई-बहनों के पास जाकर देश के हालातों पर चर्चा करूं, लेकिन वर्तमान हालात में डक्टरों की राय मानते हुए मैं आपसे इस वीडियो संदेश के जरिये बात कर रहा हूं।
चुनाव वाले पंजाब के मतदाताओं को संबोधित करते हुए सिंह ने उन्हें भगवा पार्टी की ष्विभाजनकारी राजनीतिष् के खिलाफ आगाह किया और कहा कि भाजपा ष्पंजाब और पंजाबियत को बदनाम करनेष् की कोशिश कर रही है।
वहीं, शाह ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 10 साल तक, सोनिया-मनमोहन सिंह सरकार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन से केंद्र में थी। अक्सर कई आलिया, मालिया, जमालिया भारत में घुसकर हमारे सैनिकों का सिर कलम कर देते थे। फिर भी, पीएम इसके बारे में कुछ नहीं कर सके।
पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि जब यह घटना हुई, तो उन्होंने सोचा कि भाजपा सरकार भी उसी तरह प्रतिक्रिया देगी जैसे पूर्व सरकारों ने किया था। उन्होंने कहा, ष्हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवादियों को उनके घरों में ही बंद कर दिया।ष्
गृह मंत्री ने आगे कहा कि जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कार्यभार संभाला है, उत्तरी राज्य में अब कोई ष्बाहुबलीष् नहीं है, बल्कि केवल ष्बजरंगबलीष् हैं।
जम्मू-कश्मीर से अनुच्टेद 370 को खत्म करने को लेकर बीजेपी विपक्ष की आलोचनाओं के घेरे में आ गई थी। शनिवार को, अमित शाह ने कहा कि यह कदम बहुत सफल रहा है। मायावती के नेतृत्व वाली बसपा और अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले सपा पर कटाक्ष करने के लिए अपनी सामान्य ष्बुआ-भतीजा (चाची-भतीजा)ष् टिप्पणी का सहारा लेते हुए, शाह ने कहा कि भाजपा से पहले, उत्तर प्रदेश में घरों को दिन भर बिजली नहीं मिल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!