देश-विदेश

पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ fir  दर्ज करने का आदेश दिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

चंडीगढ़, एजेंसी। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी ने शनिवार को साहिबजादा अजीत सिंह नगर के सीनियर एसपी से आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ष्आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने और अन्य दलों के खिलाफ बेबुनियाद आरोपष् लगाने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है। शिरोमणि अकाली दल की शिकायत के बाद, पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी ने सीनियर एसपी एसएएस नागर से केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।
अकाली दल के उपाध्यक्ष ने चुनाव आयोग को एक वीडियो सौंपा था जिसके आधार पर थ्प्त् दर्ज करने को कहा गया है। शिकायत के मुताबिक, केजरीवाल पर विपक्षी नेताओं को गद्दार कहने के मामले में यह कार्रवाई की गई है।
इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ चुनाव प्रचार थमने के बावजूद चुनाव दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए दंडात्मक कार्रवाई की मांग की थी।
इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस उम्मीदवार सिद्घू मूसावाला के खिलाफ भी मानसा निर्वाचन क्षेत्र में कथित तौर पर शुक्रवार शाम प्रचार समाप्त होने के बाद घर-घर प्रचार करने का मामला दर्ज किया गया है।
आप की शिकायत के आधार पर सिटी-1 मानसा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (एक लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया था। बता दें कि 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के लिए रविवार यानी 20 फरवरी को मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!