बिग ब्रेकिंग

अंकिता हत्याकांड के बाद धामी सरकार का एक्शन, होटलों-रिजर्टों पर ताबड़तोड़ छापेय पुलिस ने खोले कई राज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ऊधमसिंह नगर, एजेंसी। अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद प्रदेशभर में होटलों और रिजार्स में छापेमारी कर पंजीकरण और अन्य व्यवस्थाओं को जांचा जा रहा है। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए होटल संचालकों पर जुर्माना लगाने के साथ ही होटल भी सील किए हैं। ऊधमसिंह नगर जिले में भी लगातार दूसरे दिन सोमवार को प्रशासन का होटलों में छापेमारी का अभियान जारी रहा।
इस दौरान खटीमा में सर्वाधिक पांच होटल सील किए गए और एक होटल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। खटीमा में एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट और तहसीलदार शुभांगिनी ने संयुक्त अभियान के दौरान महारानी होटल, हवेली रेस्टोरेंट एंड होटल, उत्सव रेस्ट हाउस, हलिडेइन को सील कर दिया गया। एसडीएम बिष्ट ने बताया कि उत्सव रेस्ट हाउस में एक युवक व युवती आपत्तिजनक हालत में मिले।
दोनों को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम को सौंपा गया। जबकि महारानी, हवोली, हलिडेइन में पर्यटन विभाग के पंजीकरण और कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका आदि अभिलेख मौजूद नहीं होने के कारण होटल सील कर दिया गया। होटल कान्हाजी में अभिलेख सही नहीं होने पर 50 हजार का जुर्माना किया गया।
एसडीएम बिष्ट ने कहा कि इस समय होटल के पंजीकरण और अभिलेखों के रखरखाव के संबंध में जांच की जा रही है। इसके बाद होटलों के भूमि संबंधी अभिलेख चेक किए जाएंगे। होटल संचालकों को वॉर्निंग दी गई कि पुलिस-प्रशासन द्वारा छापेमारी की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। कहा कि अनियमिताएं मिलने पर सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
वहीं सितारगंज में एसएसआई विनोद फर्त्याल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने होटलों में चौकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने छह होटलों के रिकार्ड चौक किये। पुलिस टीम ने होटल स्वामियों व प्रबंधन को कर्मचारियों का सत्यापन अवश्य कराने, सरकार की जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के आदेश दिये।
वहीं बाजपुर में सोमवार को एसडीएम राकेश तिवारी की अगुवाई में संयुक्त टीम ने होटल सनसाइन, कहलो, महाराज, होटल राही समेत पांच होटल में छापेमारी की। एसडीएम ने बताया कि छापेमारी के दौरान टीम को इन होटल में कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली। होटलों के रजिस्ट्रेशन आदि कागजात पूरे थे।
होटल स्वामियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि जो युवा दो या तीन घंटे के लिए होटल में रुकने आते हैं, खासतौर से उन पर नजर रखी जाए। होटल स्वामी बिना आईडी के किसी भी को रूम न दें। जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उस पर कार्रवाई होगी। चेताया कि भविष्य में भी छापे की कार्रवाई जारी रहेगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद उत्तराखंड में होटल और रिजर्ट पर कार्रवाई शुरू हो गई। रविवार को यमकेश्वर तहसील प्रशासन ने गंगा भोगपुर में संचालित तीन रिजर्ट के खिलाफ कार्रवाई की। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी रिजर्ट की जांच के निर्देश दिए हैं।
इससे हरकत में आए जिम्मेदार विभागों ने जांच शुरू कर दी है। अंकिता हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आए गंगा भोगपुर क्षेत्र में रविवार शाम यमकेश्वर के प्रभारी एसडीएम प्रमोद कुमार के नेतृत्व में टीम गंगा भोगपुर क्षेत्र में पहुंची। यहां पर संचालित होटल और रिजर्ट में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान राजाजी टाउन एंड डाउन रिजर्ट एंड कैफे, पनामी रिजर्ट और नीरज रिजर्ट में अनियमिता पाए जाने पर सील की कार्रवाई की गई। एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी
ऋषिकेश तहसील में आने वाले रिजर्ट और होटलों की जांच शुरू हो गई है। रविवार कोाषिकेश तहसीलदार डा़ अमृता शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम ने भाजपा के पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र मोंगा के रिजर्ट पहुंचकर जांच पड़ताल की। रिजर्ट संचालन से लाइसेंस समेत अन्य दस्तावेज तलब किए। अन्य की भी जांच होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!