बिग ब्रेकिंग

मानसूनी बारिश के बाद प्रदेशभर में 136 नेशनल हाईवे-सड़कें बंद, जगह-जगह फंसे यात्रीय ट्रैफिक डायवर्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश की वजह से 136 सड़कें बंद हो गई हैं। इसमें से 10 राज्य मार्ग और सात प्रमुख सड़कें भी शामिल हैं। राज्य भर में बड़ी संख्या में सड़कों के बंद होने से लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोनिवि के प्रमुख अभियंता अयाज अहमद ने बताया कि रविवार को हुई बारिश की वजह से राज्य में 84 सड़कें बंद हुई।
जिसके बाद अब राज्य में कुल बंद सड़कों की संख्या 165 हो गई थी। लेकिन 29 सड़कों को खोल दिया गया जिससे अब 136 सड़कें बंद हैं। उन्होंने कहा कि सभी सड़कों को खोलने के प्रयास चल रहे हैं। हालांकि बारिश की वजह से इस काम में लगातार बाधा आ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य भर में सड़कों को खोलने के लिए 226 जेसीबी मशीनों को तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि राज्य में बंद प्रमुख सड़कों में सिलक्यारा बनगांव चापरा सरोट सड़क, भिक्यासैंण देघाट चौखुटिया मार्ग, थराली देवाल वाण मार्ग, मयाली गुप्तकाशी मार्ग, घट्टूगाड़ बीरोंखाल मार्ग, कर्णप्रयाग नौटी पैठाणी मोटरमार्ग, नरेंद्र नगर रानीपोखरी मार्ग सहित अनेक प्रमुख सड़कें बंद हैं।
रविवार शाम बारिश के दौरान जाखन में चाय सुट्टा बार रेस्टोरेंट के पास सड़क पर पेड़ गिर गया। पेड़ की चपेट में सड़क पर चलती दो कारें आ गईं। गनीमत यह रही कि कार सवार किसी को चोट नहीं आई। पेड़ गिरने से राजपुर से घंटाघर की तरफ आने वाली लेन में जाम लग गया। यहां का ट्रैफिक साईं मंदिर से कैनाल रोड, सहस्रधारा रोड की तरफ डायवर्ट किया गया।
राजपुर थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि रविवार को बारिश के साथ अचानक पेड़ गिरा। इस दौरान रोड से वाहन गुजर रहे थे। पेड़ गिरा तो दो कारें उसकी चपेट में आई। पेड़ के नीचे दबे लोगों में चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और कार सवार लोगों को बाहर निकाला।
कारों में सवार लोग सुरक्षित निकले। किसी को चोट नहीं आई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पेड़ काटने के अग्निशमन विभाग की टीम को बुलाया गया। पेड़ काटकर रास्ता साफ होने तक राजपुर से घंटाघर की तरफ आने वाले लेन का ट्रैफिक भी डायवर्ट किया गया।
मसूरी। मसूरी में शनिवार देर रात्रि को हुई भारी बारिश के चलते मसूरी र्केपटी मार्ग पर मलवा आ गया जिससे मार्ग अवरुद्घ हो गया सूचना के बाद मौके पर पहुंची लोक निर्माण विभाग की टीम ने जेसीबी के माध्यम से 1 घंटे बाद मलबे को हटाकर मार्ग को सुचारू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!