उत्तराखंड

फिर चर्चा में वन निगम़. एमडी ने किए अफसरों के तबादले, अध्यक्ष ने निरस्त कराए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। विवादों में रहने वाले वन निगम में तबादले का एक आदेश फिर चर्चा में हैं। प्रभारी एमडी ने क्षेत्रीय प्रबंधक और छह प्रमुख डीएलएम के तबादले कर दिए, लेकिन अध्यक्ष ने 24 घंटे के भीतर तबादलों को निरस्त करा दिया। अब दोबारा संशोधन के साथ तबादला सूची जारी होगी। वन निगम के प्रभारी एमडी केएम राव ने 27 जनवरी को डीएलएम रामनगर शेर सिंह को प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक गढ़वाल के पद पर तैनाती के आदेश किए। इस पद पर आईएफएस आकाश वर्मा अभी तक कार्यरत थे। पिछले दिनों जाखन नदी में खनन कांटे के टेंडर में अनियमितता की शिकायत के बाद अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी ने एमडी को उन्हें हटाने के निर्देश दिए थे। वहीं प्रभारी एमडी ने 27 जनवरी को ही डीएलएम खनन रामनगर धीरेंद्र बिष्ट, डीएलएम लौगिंग अल्मोड़ा रामकुमार, डीएलएम खनन हरिद्वार सत्यपाल रावत, डीएलएम लौगिंग चकराता प्रमोद कुमार, डीएलएम लौगिंग टोंस विक्रम रावत और डीएलएम लौगिंग बागेश्वर ऊषा पुरी का भी तबादला कर दिया, लेकिन 28 जनवरी की शाम ये सभी तबादला आदेश अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी ने निरस्त करवा दिए।
बताया जा रहा है कि तीन फरवरी के बाद दोबारा आरएम और डीएलएम के संशोधित तबादला आदेश जारी किए जाएंगे। इसे लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों में रोष है। प्रभारी प्रबंध निदेशक केएम राव का कहना है कि तबादले किए गए थे, लेकिन उनमें कुछ संशोधन होने हैं। इसके चलते उन्हें अभी निरस्त कर दिया गया है। जल्द ही नए सिरे से लिस्ट बनाकर तबादले किए जाएंगे। वन निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का कहना है कि प्रभारी एमडी ने आरएम और कुछ डीएलएम के तबादले किए थे, लेकिन मैंने वे निरस्त करवा दिए। अभी कुछ डीएलएम इसी माह रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में दोबारा तबादले करने पड़ते। ऐसे में सारी लिस्ट में बदलाव होते। उनके रिटायर होने पर तीन फरवरी के बाद दोबारा तबादले किए जाएंगे। कुछ बड़े पदों पर भी बदलाव हो सकता है।
आरएम और डीएलएम के पद होते हैं महत्वपूर्ण
वन निगम में आरएम और डीएलएम महत्वपूर्ण अधिकारी होते हैं। खनन और पेड़ कटान के कार्य की अहम जिम्मेदारी निभाते हैं। सूत्रों के अनुसार, वन निगम में करीब एक माह से टुट्टी चल रहे एमडी डा़क कपिल जोशी को बदलने की भी तैयारी है। उनकी जगह केएम राव को नया एमडी बनाया जा सकता है। राव इस वक्त निगम में मुख्य महाप्रबंधक हैं और अभी एमडी का प्रभार संभाल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!