बिग ब्रेकिंग

आजमगढ़-अंबेडकर नगर में जहरीली शराब पीने से 22 ने गंवाई जान, कई की हालत गंभीर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

आजमगढ़, एजेंसी । उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और अंबेडकरनगर जिले के सीमावर्ती गांवों में जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य की हालत गंभीर है। दोनों जिलों की फोर्स मौके पर डटी है। मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
दरअसल, आजमगढ़ के पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर बाजार में सोमवार शाम शराब पीने के बाद दो दर्जन लोगों की तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार रात ढाई बजे से मौत की खबरें आने लगीं, मंगलवार तक 18 लोगों की मौत हो गई।
उधर, जहरीली शराब से मौत की आंच सीमावर्ती अंबेडकरनगर जिले के जैतपुर, मालीपुर व कटका थाना क्षेत्र के गांवों तक पहुंच गई। जहां सोमवार रात से मंगलवार तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि ग्रामीण इससे ज्यादा मौत की बात कह रहे हैं लेकिन प्रशासन इससे इनकार कर रहा है।
जहरीली शराब मित्तूपुर बाजार से अंबेडकरनगर गई थी। शराब से मौत की सूचना पर दोनों जिलों के एसपी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। आजमगढ़ पुलिस गुड्डू पुत्र मोती व मोती लाल पुत्र रामदेव को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। दोनों क्षेत्र के पुराने अवैध शराब कारोबारी हैं।
वहीं अंबेडकर के डीएम ने बताया कि प्रकरण में जैतपुर थाने में केस दर्ज कर पांच आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। कुछ अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते शासन ने कोरोना कर्फ्यू के तहत शराब की दुकानों को भी बंद कर दिया था। जिसका फायदा अवैध शराब कारोबारी उठा रहे थे। चोरी छिपे शराब की बिक्री की जा रही थी।
मामले में आजमगढ़ के एसपी ग्रामीण सिद्घार्थ ने कहा कि अभी कुछ भी कह पाना जल्दबाजी होगी। शराब पीने से मौत हुई है अथवा कोई अन्य कारणों से इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद भी कुछ कहा जा सकता है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!