बिग ब्रेकिंग

इंडिया में एक ही दिन में पीएम पद के तीन दावेदार, केजरीवाल के बाद अखिलेश-उद्धव का नाम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। मुंबई में 31 अगस्त और पहली सितंबर को विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक से पहले एक दिन में गठबंधन की ओर से पीएम पद के दावेदार के तौर पर तीन नाम सामने आए हैं। सबसे पहले आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को विपक्ष का पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग उठी, लेकिन इसके कुछ ही घंटों बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को भी पीएम पद का दावेदार बनाए जाने की मांगें उठने लगी। समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह ने कहा कि हम चाहते हैं कि अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवारों के चेहरों में से एक हो। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव पीएम पद का चेहरा हों, सपा का हर कार्यकर्ता क्यों नहीं चाहेगा कि उनके नेता प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे? अखिलेश के अदंर यह काबिलियत भी है।
वह किसी न किसी दिन इस पद तक जरूर पहुंचेंगे। हालांकि, गठबंधन सामूहिक तौर पर इस पर फैसला लेगा। उधर, शिवसेना (यूबीटी) की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि अगर कोई मुझसे पूछेगा तो मैं कहूंगी कि उद्धव ठाकरे को इंडिया गठबंधन की ओर से पीएम पद के उम्मीदवारों में से एक होना चाहिए। एक तरफ बीजेपी है, जो डर में सिर्फ एक ही नाम ले सकती है। अगर गलती से नितिन गडकरी का नाम सामने आ गया तो उनका करियर खत्म हो जाएगा। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को विपक्ष का पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग रख दी है। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कर ने कहा कि अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है।
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी नौ साल बाद गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर मुंबई जाएंगी। श्रीमती गांधी 31 अगस्त से आयोजित होने वाले विपक्षी दलों के भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन इंडिया की बैठक शामिल होने के लिए आ रही हैं। वह सांसद राहुल गांधी के साथ यहां पहुंचेंगी।
आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पार्टी पीएम पद के लिए इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं हुई है। केजरीवाल प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं है। हम बेहतर भारत के ब्लूप्रिंट और बेरोजगारी, महंगाई की बेडिय़ों से देश को आजाद कराने के लिए इंडिया गठबंधन में शामिल हुए हैं।
बैठक से पहले गठबंधन की ओर से धड़ाधड़ पीएम पद के दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। इनमें जेडीयू के अध्यक्ष नीतिश कुमार का नाम भी शामिल हैं। बिहार के मंत्री सुनील कुमार ने विपक्षी गठबंधन की ओर से पीएम पद के दावेदार के तौर पर नीतिश कुमार का नाम सुझाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!