उत्तराखंड

कोरोना को लेकर अलर्ट, सोमवार को मकड्रिल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। देश में कोरोना के मरीजों के बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य विभाग सोमवार को मक ड्रिल का आयोजन करेगा। मक ड्रिल में जिला अस्पताल की कोरोना के मरीज आने पर तैयारियों की स्थिति परखीं जाएंगी। मक ड्रिल में सीएमओ और पीएमएस के अलावा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को ऊधमसिंह नगर जिले में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है।
प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक छात्रा की मौत का मामला सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोरोना से बचाव को लेकर की गई तैयारियों का मक ड्रिल के जरिए जायजा लेंगे। इसमें वह अक्सीजन जेनरेशन प्लांट, पीपीई किट, बेड, आईसीयू, मास्क और टीकाकरण की स्थिति की जांच करेंगे। अधिकारियों ने बताया की मक ड्रिल में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री ने सभी जिलों के सीएमओ के साथ बैठक की थी। इसमें कोरोना और फ्लू से बचाव को लेकर निर्देश दिए गए थे।
जिले के अस्पतालों में रोज 150 से 200 की कोरोना जांच
जिले में शनिवार को कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जिले के अस्पतालों में रोजाना 150 से 200 मरीजों की कोरोना जांच की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना की जांच सोमवार से दोगुनी कर दी जाएगी। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांचें हो सकें। वहीं जिले में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हुई है। विभाग ने एक लाख वैक्सीन की डिमांड को लेकर पूर्व में ही प्रस्ताव भेज दिया था, लेकिन अभी तक वैक्सीन को लेकर हरी झंडी नहीं मिली है।
जिला अस्पताल में आ रहे बुखार-खांसी के अधिक मरीज
जिला अस्पताल में शनिवार को ओपीडी में 150 से अधिक मरीज पहुंचे। इनमें सबसे अधिक मरीज बुखार, खांसी और जुकाम के रहे। वहीं जिला अस्पताल के अंदर कोरोना प्रोटोकल का पालन भी कम होता हुआ दिखा। लोग बिना मास्क के ही अस्पताल में पहुंचे। सोशल डिस्टेंस का पालन होता हुआ नहीं दिखा।

स्वास्थ्य मंत्री ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने बैठक में कोरोना के नियंत्रण को लेकर महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए हैं। -ड़तपन शर्मा, एसीएमओ, ऊधमसिंह नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!