राज्य सरकार के नियंत्रण से मुक्त एजेंसी से हो सभी नियुक्तियों की जांच

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर युवाओं ने निकाली आक्रोश रैली
जयन्त प्रतिनिधि।
रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर तिलवाड़ा बाजार में स्थानीय युवाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आक्रोश रैली निकाली। कहा कि भर्ती घोटालों से युवाओं का भविष्य चौपट हो गया है, न जाने कितने युवाओं का हक फर्जी नौकरी लगे लोगों को दिया गया। आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी मोहित डिमरी ने कहा कि यूकेएसएसएससी एवं अन्य भर्तियों में हुई धांधलियों में हुई शुरुआती जांच एसटीएफ द्वारा की गई किंतु जिस व्यापक पैमाने पर धांधलियों की बात सामने आ रही है, ऐसे में अनेक युवा अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं। सभी नियुक्तियों की ऐसी एजेंसी से जांच होना जरूरी है जो, राज्य सरकार के नियंत्रण से मुक्त हो। मांग है कि सभी नियुक्तियों की जांच उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई से करवाई जाए।
युवा नेता हैप्पी असवाल के नेतृत्व में तिलवाड़ा में निकाली गई रैली में बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया। इस दौरान हैप्पी असवाल ने कहा कि इस समय पूरा उत्तराखंड, यूकेएसएसएससी, विधानसभा से लेकर तमाम भर्तियों में हुई धांधलियों को लेकर आक्रोशित और आंदोलित हैं। नौकरियों की बिक्री और मनमानी नियुक्तियों का जिस तरह का जाल सामने आया है, उसे देख कर ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में कोई ऐसी नियुक्ति नहीं है, जिसकी प्रक्रिया को पारदर्शी या साफ-सुथरा माना जा सके। यूकेडी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगत चौहान ने कहा कि राज्य बनने के बाद से लेकर अब तक की सभी नियुक्तियों की जांच करवाई जाए। संदेह के दायरे में आए कार्मिकों के विरुद्ध विभागीय एवं कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाए। यूकेएसएसएससी के अध्यक्ष रहे श्री एस.राजू को भी जांच के दायरे में लाया जाए। इस मौके पर स्थानीय युवा कमलेश चमोली, नवीन चमोला, पंकी, संतोषी कैंतुरा, साक्षी, पंकज नेगी ने कहा कि हाल में प्रदेश में अग्निवीरों की भर्ती की प्रक्रिया जिस तरह से आयोजित की गई, उसमें भर्ती करने से ज्यादा, भर्ती से युवाओं को बाहर करने पर जोर दिया गया।

भर्ती घोटाले की सीबीआई से जांच कराने को युवा उतरें सड़कों पर
पौड़ी: यूकेएसएससी भर्ती घोटाले व विधानसभा में हुई बैकडोर भर्ती के विरोध में युवाओं ने युवा आक्रोश रैली निकाली। इस दौरान युवाओं ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सरकार का पुतला फूंका।
सोमवार को शहर के युवाओं ने यूकेएसएससी भर्ती घोटालों व विधानसभा में हुई बैकडोर भर्ती को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रतीक बिष्ट ने कहा कि यूकेएसएससी भर्ती घोटाले में सफेदपोशो को बचाने की कोशिश की जा रही है। यूकेएसएससी भर्ती घोटाले की सीबीआई से जांच नहीं कराए जाने से साफ होता है कि सरकार सफेदपोशो को बचाना चाहती है। युवाओं ने यूकेएसएससी भर्ती घोटाले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग उठाई। युवाओं ने सरकार से विधानसभा में हुई बैकडोर भर्ती में सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि यूकेएसएससी भर्ती घोटाले की जल्द सीबीआई से जांच नहीं कराए जाने व विधानसभा भर्ती में बैकडोर नियुक्ति करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में दीपक असवाल, गोपाल नेगी, साहिब खान, आकाश रावत, ऋतिक असवाल, नवीन नेगी, ऋषभ पंवार, आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!