उत्तराखंड

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 नवंबर को प्रस्तावित केदारनाथ दौरे को लेकर चमोली जिला प्रशासन ने गौचर में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को गौचर में सभी लाइजन अफसरों को व्यवस्थाओं को चाक चौबन्द रखने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने सभी लाइजन आफिसर एवं कार्मिकों को ड्यूटी पास के साथ निर्धारित समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि वीवीआईपी कार्यक्रम को लेकर एक दिन पूर्व 4 नवंबर को लाइजन अफसर, सुरक्षा बल सहित सभी कार्मिकों की ड्यूटी का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। वहीं, सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर डीआईजी करण सिंह नगनियाल, डीआईजी सिक्यूरिटी ष्ण कुमार वीके और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने पुलिस सुरक्षा बलों को जरूरी निर्देश दिए।
गौचर में हेलीकप्टर लैंडिंग की वैकल्पिक व्यवस्थारू प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान केदारनाथ में मौसम खराब होने अथवा अन्य संभावित कारणों से गौचर में हेलीकाप्टर लैडिंग की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। साथ ही यहां हेलीकप्टरों की रिफ्यूलिंग भी की जाएगी। गौचर में वैकल्पिक तौर पर सेफ हाउस, पीएम अफिस एवं अन्य सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।
कोविड सुरक्षा के लिए भी खास इंतजामरू वीवीआईपी ड्यूटी में कोविड सुरक्षा के दृष्टिगत भी खास अहतियात बरती जा रही है। ड्यूटी कार्मिकों के कोविड टेस्ट के साथ ही मास्क एवं शारीरिक दूरी रखने के निर्देश दिए गए हैं। गौचर हवाई पट्टी, सेफ हाउस, पीएम अफिस एवं अन्य प्रमुख स्थलों को नियमित सैनिटाइज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!