Uncategorized

अल्मोड़ा के डीएम ने कहा वैक्सीन उपलब्ध होने पर लगेगा युवाओं को टीका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि वैक्सीन की उपलब्धता के बाद ही 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इससे पहले सबको अनलाइन जानकारी दी जाएगी। वह कोविड-19 संक्रमण की स्थिति व इसके प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यो को लेकर स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा कर रहे थे। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले के ढाई लाख युवाओं को टीका लगाया जाना है।
डीएम ने कोविड-19 की टेस्टिग बढ़ाने एवं अक्सीजन की सुचारू आपूद्दत के लिए हल्द्वानी स्थित फर्म से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए। सीएमओ को बेस चिकित्सालय को अतिरिक्त अक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराने को कहा। डीएम ने अतिरिक्त एंबुलेंस की डिमांड आरटीओ को भेजने के निर्देश दिए। वहीं, उन्होंने उपजिलाधिकारियों को कोविड-19 गाइडलाइन के तहत संक्रमित शवों के दाह संस्कार के लिए उपयुक्त स्थान चयनित करने व संबंधित प्रोटोकाल के अंतर्गत शवों का अंतिम संस्कार करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए अधिकतम लोगों को कोविड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने की अपील की है। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा़ सविता हयांकी, प्राचार्य मेडिकल कलेज डा़ आरजी नौटियाल, पीएमएस डा़ एचसी गड़कोटी, एसीएमओ डा़ योगेश पुरोहित, डा़ दीपक मुरारी, आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी आदि मौजूद रहे। भाजपा अनुसूचित मोर्चा करेगा जागरूक
संस, अल्मोड़ा । भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा की वर्चुअल बैठक में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण पर चर्चा की गई। मोर्चा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर आर्या ने कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मोर्चा के कार्यकर्ता सुरक्षित रहते हुए समाज में कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरुक करेंगे। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के दिशा निर्देशों पर कार्यकर्ताओं से कार्य करने का आहवान किया। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला सहित मोर्चा के जिला पदाधिकारी एवं समस्त मंडल अध्यक्ष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!