बिग ब्रेकिंग

गजब हाल : जंगली जानवर रोकने को बनाई दीवार एक छलांग में पार कर रहा गुलदार, एक परिवार पर किया हमला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : वन विभाग आए दिन अपने कारनामों को लेकर चर्चाओं में रहता है। इस बार वन विभाग के चर्चाओं में रहने का कारण जंगली जानवरों को रोकने के लिए बनाई गई सुरक्षा दीवार है। भाबर क्षेत्र के अंतर्गत कण्वाश्रम बीट के पास आम जनता को जंगली जानवरों से बचाने के लिए सुरक्षा दीवार बनाई गई है। लेकिन इस सुरक्षा दीवार की ऊचाई इतनी है कि गुलदार एक छलांग में दीवार को पार कर जाता है। गत सोमवार देर शाम को भी गुलदार इसी सुरक्षा दीवार पर बैठा था, तभी वहां से एक परिवार बाइक पर गुजरा तो गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हुआ है। जबकि उसके परिवार को हल्की-फुल्की चोट आई है।
कोटद्वार रेंज के डिप्टी रेंजर प्रदीप उनियाल ने बताया कि गत सोमवार देर शाम को उदयरामपुर निवासी राम बहादुर अपनी पत्नी सुनीता व बेटे हर्ष के साथ बाइक पर सवार होकर कण्वाश्रम से अपने घर की ओर जा रहे थे। तभी कण्वाश्रम के पास सुरक्षा दीवार पर बैठे एक गुलदार ने हड़बड़ाकर उन पर हमला कर दिया। इस हमले में राम बहादुर घायल हो गया। राम बहादुर के सिर पर गुलदार का पंजा लग गया था। जबकि इस हमले के कारण सुनीता व हर्ष को भी हल्की-फुल्की चोट आई। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बताया कि जंगली जानवरों को आबादी क्षेत्र में आने से रोकने के लिए कण्वाश्रम के आसपास करीब छह फीट की दीवार बनाई है। कई जगहों पर इस दीवार की ऊचाई इससे भी कम है। यह कार्य उनके कार्यकाल में नहीं हुआ, जिससे उन्हें इसकी पूरी जानकारी नहीं है। फिर भी एहतियातन क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है। जिससे इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके।


सुबह व शाम के समय संभलकर करें सैर
कण्वाश्रम बीट के आसपास के लोग सुबह व शाम के समय बड़ी संख्या में यहां सैर के लिए आते हैं। गुलदार के इस हमले के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है। वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि सुबह व शाम के समय जंगल के आसपास सैर न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!