बिग ब्रेकिंग

अमित शाह ने किया खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पंचकुला में किया उद्घाटन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

पंचकुला, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के पंचकुला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन किया। शनिवार शाम आठ बजे केंद्रीय गृहमंत्री ने खेल महोत्सव का शंखनाद कर दिया है। उद्घाटन समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और युवा मामले और खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी मौजूद रहे।
इस महा खेल कार्यक्रम में 200 से ज्यादा छात्र रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इंडिया यूथ गेम्स-2021 के चौथे संस्करण में देशभर के लगभग 8,500 खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ ने भाग लिया है।
खेलो इंडिया यूथ गेम्स के खेलों को लेकर खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों के बीच खासा उत्साह है। आयोजन स्थल पर खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए शाम से ढेरों कार्यक्रम प्रस्तुत किया जा रहा है। वहीं आयोजन की शुरुआत राष्ट्रगान से की गई। बता दें कि आप इन शानदार खेलो के पूरे टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण घर बैठे स्टार स्पोघ्र्ट्स पर देख सकते हैं। आपको मालूम हो कि 2018 में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई भारत में सबसे बड़ी राष्ट्रव्यापी जमीनी स्तर की खेल प्रतियोगिता का खेलो इंडिया यूथ गेम्स का यह चौथा संस्करण है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में कुल मिलाकर, 2,262 लड़कियों सहित 4,700 एथलीट 25 खेलों में 269 स्वर्ण, 269 रजत और 358 कांस्य पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। 4 जून से शुरू हुआ यह कार्यकर्म 13 जून तक जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!