देश-विदेश

इंडिया अलायंस में एक और टूट, यूपी में पल्लवी पटेल की पार्टी ने अखिलेश की सपा से नाता तोड़ा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ, एजेंसी। लोकसभा चुनाव के बीच ही इंडिया गठबंधन को एक और झटका लगा है। दूसरी बार यूपी में इंडिया गठबंधन टूट गया है। जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल के बाद पल्लवी और कृष्णा पटेल की अपना दल (कमेरावादी) इंडिया गठबंधन से अलग हो गई है। इसकी पुष्टि खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कर दी। अखिलेश ने कहा कि 2022 में अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन हुआ था, लेकिन अब टूट गया है। 2024 लोकसभा चुनाव में सपा और अपना दल कमेरावादी का गठबंधन नहीं है।
एक दिन पहले बुधवार को ही अपना दल कमेरावादी की नेता कृष्णा पटेल ने यूपी की मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट से अपना प्रत्याशी उतराने का एकतरफा ऐलान किया था। बताया जाता है कि कृष्णा पटेल सपा से तीनों सीटें मांग रही थीं। सपा की तरफ से उनकी मांग पर कोई तवज्जों नहीं मिलने पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया था। इसी बीच, बुधवार शाम सपा ने भी मिर्जापुर से अपना प्रत्याशी उतार दिया था।
भोपाल। लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ के करीबी दीपक सक्सेना ने पार्टी के सभी पदों से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। अटकलें हैं कि सक्सेना बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। उन्होंने एमपी कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने व्यक्तिगत परेशानियों के कारण जवाबदारी का न निर्वहन न कर पाने को इस्तीफे की वजह बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!