कोटद्वार-पौड़ी

घर-घर जाकर लगेगा कोरोना रोधी टीका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-10 जून से शुरू किया जाएगा अभियान, तैयारी पूरी
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : एक के बाद एक नए वैरिएंट के रूप में दस्तक दे रहे कोरोना से लड़ाई को अब घर-घर जाकर लोगों को कोरोना रोधी टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए आगामी 10 जून से अभियान शुरू किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार ने संबंधित अधिकारियों को अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम व कोविड टीकाकरण के शत प्रतिशत लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए जनपद पौड़ी गढ़वाल में आगामी 10 जून से ‘हर घर दस्तक अभियान’ चलाया जाएगा। उन्होंने अभियान के सफल संचालन के लिए सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद की समस्त आशा कार्यकत्री एवं एएनएम के माध्यम से शिक्षा विभाग, पंचायती राज विभाग के साथ ही अन्य सम्बधित विभागों से समन्वय स्थापित करें। कहा कि अभियान के द्वारा कोविड टीकाकरण का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया जायेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने समस्त जनपद वासियों से अपील की है कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है। इसलिए कोविड से सुरक्षा के लिए प्रत्येक व्यक्ति अपना व अपने परिवार के सदस्यों का टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

प्रथम डोज का लक्ष्य हो चुका है हासिल
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. रमेश कुंवर ने बताया कि जनपद में प्रथम डोज कोविड टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया जा चुका है, जबकि 516739 के सापेक्ष 481860 लोगों को द्वितीय डोज व 108020 के सापेक्ष 42323 लोगों को प्रिकॉशन डोज दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आगामी 10 जून से हर घर दस्तक अभियान के तहत प्रिकॉशन डोज के साथ ही द्वितीय डोज से छूटे लोगों का कोविड टीकाकरण किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!