उत्तराखंड

डोईवाला ब्लक में हुई क्षेत्र पंचायत की बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। डोईवाला ब्लक सभागार मे ब्लक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक हुई। बैठक में डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला, मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कामठान एवं जिला स्तरीय विभगाीय अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक श्री गैरोला ने उपस्थित अधिकारियों से गत बैठक दी गई दिशा-निर्देशों के अनुपालन में कार्यप्रगति की भी विस्तृत जानकारी लेते हुए जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने-2 क्षेत्र की उठाई गई समस्याओं का त्वरित निस्तारण के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जिन समस्याध्कार्य का निस्तारण अपने विभागीय उच्चाधिकारी द्वारा किया जाना है ऐसी शिकायतों को अपने विभाग से समन्वय करते हुए प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करना सुनिश्चित करेंगे। वहीं मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों का कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सदन में जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई समस्याओंध्शिकायतों को अक्षरश: अंकित करते हुए निर्धारित समय के भीतर निस्तारित करना सुनिश्चित करेंगे। क्षेत्र में संचालित कार्यों को गुणवत्तापूर्वक समयसीमा के भीतर पूर्ण करना सुनिश्चत करेंगे।
बैठक में ग्राम पंचायत के प्रधानों के साथ क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने शिरकत करते हुए माननीय विधायक, ब्लक प्रमुख एवं उच्च अधिकारियों को क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके निराकरण की मांग की। बैठक ब्लक प्रमुख भगवान सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से संचालित योजनाओं की प्रगति की जानकारी प्राप्त करते हुए अधिकारियों को कार्य प्रगति बढाने के निर्देश दिए। बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों ने गांव की मूलभूत समस्या यथा बिजली की अघोषित कटौती की शिकायत कर समाधान की मांग की जबकि सिंचाई, पेयजल और लोक निर्माण विभाग से जुड़ी समस्याओं को भी बैठक में रखकर समाधान करने की मांग की।
इस अवसर प बैठक में मौजूद विधायक बृजभूषण गैरोला ने कहा यह बैठक महत्वपूर्ण होती है जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र की समस्या रखते है। उन्होंने अधिकारियों को बैठक में प्राप्त समस्याओं को त्वरित निस्तारण करें साथ आना चाहिए ताकि पंचायत के विकास कार्य में तेजी आए और समस्याएं का त्वरित समाधान हो।
बैठक में मौजूद मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि आज की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने जो समस्याएंध्शिकायतों उठाईं है उनका 15 दिन के भीतर कार्यवाही करते हुए पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय को भी अवगत कराए।
बैठक में उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण आऱसी तिवारी, सहायक निदेशक सूचना बी़सी नेगी, जिला क्रीड़ा अधिकारी शंभाली गुरूंग, सहकारिता से सुरेन्द्र सिंह बिष्ट, विद्युत विभाग से विजय कुमार, सिंचाई विभाग, लोनिवि, पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, जल संस्थान, उद्यान आदि समस्त विभागों के अधिकारी कार्मिक के साथ ही ग्राम प्रधान रानीपोखरी सुधीर रतूड़ी, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान एवं सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!