Uncategorized

आईआईटी रुड़की में 1 करोड़ का गबन करने वाला फरार आरोपित कर्मचारी गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुड़की। आईआईटी रुड़की में एक करोड़ रुपए से ज्यादा का गबन करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। आरोपित धीरज कुमार उपाध्याय मूल रूप उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पटेरहा थाना का रहने वाला है। वर्तमान में वो रुड़की के भंगेड़ी गांव में रह रहा था। पर, मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही वो फरार चल रहा था। पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी थी।
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह आईआईटी डीन आफिस में सीनियर असिस्टेंट क्लर्क था। 2017 से वो संस्थान की धनराशि अपने खाते में ट्रांसफर कर रहा था। फिलहाल, उसके खाते में 20 लाख रुपए जमा है, जिन्हें होल्ड करवा दिया गया है।
आपको बता दें कि 11 दिसंबर 2020 को आईआईटी के कर्मचारी प्रशांत गर्ग ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उनके संस्थान के एक कर्मचारी धीरज उपाध्याय ने बैंक खातों में धोखाधड़ी कर 13 बैंक की ट्रांजैक्शन के जरिए एक करोड़ पांच लाख 35 हजार 753 हजार का गबन कर अपने खाते में स्थानांतरित कर लिए थे। तहरीर के आधार पर सिविल लाइन कोतवाली पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। सिविल लाइन कोतवाली पहुंचे डीआइजी डा़ योगेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!