बिग ब्रेकिंग

आतंकी घुसपैठ कराने की फिराक में पाक, हम हर मंसूबे पर पानी फेरने को तैयार: सेना प्रमुख

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी । जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने की घटना पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान बड़े पैमाने पर घुसपैठ कराने और हथियार भेजने की नापाक कोशिश कर रहा है। लेकिन, भारतीय सेना की सतर्कता के चलते उसके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारे जवान पाक की घुसपैठ की हर कोशिश को विफल कर रहे हैं।
सेना प्रमुख ने बताया कि पाकिस्तान सर्दियां शुरू होने से पहले बड़े पैमाने पर घुसपैठ कराने और हथियार भेजने की फिराक में लगा है, लेकिन भारतीय जवानों की मुस्तैदी के चलते वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएगा। आतंकवाद-रोधी अभियानों में हालिया सफलताओं पर नरवणे ने कहा, नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिशों को बार-बार नाकाम करने से यह स्पष्ट हो गया है कि हमारी आतंकवाद रोधी और घुसपैठ रोधी ग्रिड बेहद प्रभावी है।
17 आतंकवादियों का खात्माकिया
बता दें कि सुरक्षा बलों ने बीती24 सितंबर से 15 अक्तूबर तक कुल 17 आतंकवादियों का खात्मा किया है, जिसमें पाकिस्तान समेत तीन विदेशी आतंकी शामिल हैं।सेना प्रमुख नरवणे का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब 14 अक्तूबर की सुबह सेना ने उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ सटे टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से किए गए एक बड़े बैट (बर्डर एक्शन टीम) हमले को नाकाम कर दिया। इस दस्ते में पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकी थे, जो जान बचाकर वापस भाग गए।इसके बाद क्षेत्र में एक तलाशी अभियान चलाया गया।
पाक को बेनकाब करने को तैयार भारत
आतंकी वित्तपोषण और धनशोधन मामलों की निगरानी करने वाली वैश्विक संस्था फाइनेंशियल एक्शन टस्क फोर्स (एफएटीएफ) की इस महीने के अंत में बैठक होनी है। इसमें आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने पर फैसला हो सकता है। ऐसे में पाकिस्तान को हर वैश्विक मंच पर बेनकाब करता आ रहा भारत आगे भी इसके लिए तैयार है। भारत ने भी एक कदम आगे बढ़ाते हुए पाकिस्तान की साजिशों को नाकाम करने के लिए अमेरिका सहित अन्य प्रभावी देशों को आगाह किया है। जानकारी के मुताबिक, 21 अक्तूबर से 23 अक्तूबर के बीच पेरिस में एफएटीएफ की वर्चुअल रिव्यू मीटिंग होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!