खेल

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज केन रिचर्डसन ने किया आईपीएल 2020 से नाम वापस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग से हटना मुश्किल था लेकिन निश्चित तौर पर यह सही फैसला है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी पत्नी से दूर नहीं रह सकते।
इस 29 वर्षीय गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (फउइ) ने पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में चार करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहने को प्राथमिकता दी और आईपीएल से हट गये। आरसीबी ने 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (वअए) में होने वाले आईपीएल के लिये उनके स्थान पर आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा को अपनी टीम में रखा है।
रिचर्डसन ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि आईपीएल जैसी प्रतियोगिता से हटना बेहद मुश्किल होता है। यह विश्व में सर्वश्रेष्ठ घरेलू प्रतियोगिता है इसलिए यह आसान फैसला नहीं था लेकिन जब मैंने इस पर गहन विचार विमर्श किया तो मुझे यह वास्तव में सही निर्णय लगा। उन्होंने कहा कि दुनिया अभी जिस दौर से गुजर रही है वैसे में सही समय पर घर पहुंचने की गारंटी नहीं दी जा सकती है। ऐसे में मैं अपने बच्चे के जन्म के समय बाहर नहीं रहना चाहता हूं।
रिचर्डसन अभी सीमित ओवरों की शृंखला के लिये इंग्लैंड में हैं। वह दौरा समाप्त होने पर दो सप्ताह पृथकवास पर रहने के बाद एडिलेड में अपने परिवार से जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आईपीएल में नहीं खेल पाना निराशाजनक है लेकिन उम्मीद है कि इसके लिये आगे भी मौके मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!