खेल

रोमांचक मुकाबले में पांच रन से जीता बांग्लादेश, जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाई 4-0 की अजेय बढ़त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जिम्बाब्वे को पांच रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 19.5 ओवर में 143 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 19.4 ओवर में 138 ही बना सकी। शाकिब अल हसन ने चार तो मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए।

टॉस हराने के बाद बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया गया। सलामी जोड़ी तंजीद हसन और सौम्य सरकार ने पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। तंजीद ने 37 गेंद पर 52 रन की पारी खेली। सौम्य सरकार ने 34 गेंद पर 41 रन का योगदान दिया। तौहीद हृदय ने 12 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की खराब शुरुआत
इसके बाद कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका। जिम्बाब्वे की तरफ से एल जोंग्वे ने 3 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। ब्रायन बेनेट और नगारवा को दो-दो विकेट मिले। मुजारबानी और कप्तान रजा को एक-एक विकेट मिला।

शाकिब और मुस्तफिजुर की घातक गेंदबाजी
लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने पहले ही ओवर में विकेट गंवाया। ब्रायन बेनेट बिना कोई रन बनाए तस्कीन अहमद का शिकार बने। मरुमणि ने 14, सिकंदर रजा 17 और जॉनाथन कैम्पबेल ने 31 रन का योगदान दिया। पूरी टीम 20 ओवर नहीं खेल पाई और पांच रन से मैच गंवा दिया। शाकिब ने चार तो मुस्तफिजुर ने तीन विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!