खेल

अहमदाबाद में गिल’ ने जीता दिल, चौके-छक्कों की बौछार कर ठोका तूफानी शतक; मजाक बना चेन्नई का बॉलिंग अटैक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शुभमन गिल अपनी तूफानी बल्लेबाजी से दिल जीत रहे हैं। गुजरात के कप्तान के आगे चेन्नई सुपर किंग्स का बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया है। विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए गिल ने पहले महज 25 गेंदों पर अर्धशतक ठोका। इसके बाद शुभमन ने अगली 25 गेंदों पर पचास रन बटोरते हुए 50 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की। आईपीएल 2024 में गिल पहली बार इस कदर की फॉर्म में दिखाई दिए हैं और यह पारी उनके फेवरेट मैदान पर भी आई है।

गिल ने मचाया बल्ले से कोहराम
टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस को शुभमन गिल ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर दमदार शुरुआत दी। इस सीजन आउट ऑफ टच दिखाई दिए गिल का बल्ला अपने पसंदीदा ग्राउंड पर शुरुआत से ही जमकर बोला। पहले ही ओवर में गिल ने मिचेल सैंटनर के खिलाफ चौका और छक्का जमाते हुए अपने इरादे साफतौर पर जाहिर कर दिए।

इसके बाद शुभमन ने चौके-छक्कों की बरसात कर डाली और तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए सिर्फ 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। फिफ्टी जमाने के बाद गिल ने अपना विकराल रूप धारण किया और अगली 50 गेंदों पर आईपीएल इतिहास का अपना चौथा अर्धशतक जमाया। गिल ने अपना शतक पूरा करने के दौरान 9 चौके और छह छक्के जमाए।

साई सुदर्शन ने भी जड़ा शतक
शुभमन गिल को दूसरे छोर से साई सुदर्शन का भी अच्छा साथ मिला। सुदर्शन ने भी शुरुआत से ही धमाल मचाया और चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। सुदर्शन ने सिक्स लगाते हुए अपना अर्धशतक महज 31 गेंदों पर पूरा किया। सुरदर्शन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी सेंचुरी 50 गेंदों पर पूरी की।

गुजरात के लिए लगभग बंद प्लेऑफ के दरवाजे
गुजरात टाइटंस के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी है। टीम ने इस सीजन अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को महज 4 मैचों में जीत मिली है। वहीं, 7 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। बचे हुए तीनों मैच जीतने के बाद भी गुजरात के 14 प्वाइंट्स ही होंगे। हालांकि, टीम का नेट रनरेट भी बाकी टीमों के मुकाबले काफी कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!