बिग ब्रेकिंग

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

जयपुर, एजेंसी। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश महामंत्री एवं सांगानेर से विधायक बने भजन लाल शर्मा राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। विधानसभा चुनाव के बाद 115 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत हासिल करने वाली भाजपा की मंगलवार को विधायक दल की बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया जबकि विधायक दिया कुमार एवं प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री होंगे। बैठक के बाद पर्यवेक्षक एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसकी घोषणा करते हुए मीडिया को बताया कि विधायक दल के नेता के चयन के लिए बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भजन लाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि इसी तरह विधायक दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा दो उपमुख्यमंत्री होंगे जबकि पूर्व मंत्री एवं विधायक वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे। उन्होंने कहा कि भजन लाला शर्मा राजस्थान भाजपा विधायक दल के सर्वसम्मत नेता निर्वाचित हुए हैं और उनके नेतृत्व में प्रदेश आगे बढ़ेगा।
बता दें कि भजन लाल शर्मा पार्टी में प्रदेश महामंत्री के रुप में भूमिका निभा रहे थे और हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में उन्हें जयपुर की सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी बनाया और वह पहली बार विधायक बने। वह चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेन्द्र भारद्वाज को 48 हजार से अधिक मतों से हराकर विधायक निर्वाचित हुए।
श्रीमती दिया कुमारी विधाधरनगर से विधायक चुनी गई और वह दूसरी बार विधायक बनी हैं। इससे पहले वह सवाईमाधोपुर से विधानसभा चुनाव लड़कर पहली बार विधायक चुनी गई थी। वह विद्याधरनगर से विधायक चुने जाने से पहले राजसमंद से सासंद थी और उन्होंने विधायक बनने के बाद संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।
बैरवा दूदू विधानसभा से दूसरी बार विधायक चुने गए हैं। श्री बैरवा ने कांग्रेस प्रत्याशी को 35 हजार से अधिक मतों से हराकर विधायक निर्वाचित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!