बिग ब्रेकिंग

भारतीय सेना ने पाक के कई लंचिंग पैड, तेल डिपो, बंकर किए तबाह, आठ पाकिस्तानी सैनिक ढेर, 12 घायल, तीन भारतीय जवान भी शहीद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर, एजेंसी। भारतीय सेना ने एकबार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश नाकाम कर दी है। भारतीय सेना ने उत्तरी कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से कराई जा रही घुसपैठ को नाकाम करते हुए आतंकवादियों को वापस खदेड़ भगाया है। सूत्रों के हवाले से बताया है कि भारतीय सेना की कार्रवाई में सात से आठ पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं जबकि 10-12 घायल हुए हैं। मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों में दो से तीन स्घ्पेशल सर्विस के कमांडोज हैं। यही नहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई लंचिंग पैड भी तबाह कर दिए हैं।
सूत्रों की मानें तो भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के कई बंकर और तेल डिपो भी बर्बाद हो गए हैं। भारतीय सेना ने यह जवाबी कार्रवाई पाकिस्तान की ओर से की गई भारी गोलाबारी के बाद की। बताया जाता है कि भारतीय सेना ने जब आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया तो बौखलाहट में पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा, उड़ी और पुंछ में भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को बनाना बनाते हुए मोर्टार और गोले दागे।
इस गोलाबारी में कुल तीन भारतीय जवान शहीद हो गए जबकि तीन नागरिकों की मौत हो गई जबकि जिला पुंछ के सब्जियां इलाके में पांच नागरिक घायल हो गए। इस गोलाबारी की चपेट में आने से बीएसएफ इंस्पेक्टर राकेश डोभाल वीरगति को प्राप्त हो गए। यही नहीं एक अन्घ्य घायल जवान ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। शहीद बीएसएफ सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल गंगा नगर, ऋषिकेश उत्तराखंड के रहने वाले थे। इस गोलाबारी में घायल एक अन्य नागरिक की हालत गंभीर बताई जा रही है।
भारतीय सेना ने पाकिस्तान की गोलाबारी के उल्लंघन का करारा जवाब दिया है। हाल फिलहाल में इतनी भारी गोलाबारी नहीं देखी गई थी। इस गोलाबारी में वीरगति पाने वाले दूसरे भारतीय जवान की अभी तक पहचान जाहिर नहीं हुई है। वहीं मारे गए नागरिकों में ताहिब अहमद मीर (36) पुत्र जलील अहमद मीर निवासी सुल्तान डाकी, इरशाद अहमद पुत्र करामत हुसैन निवासी सराय बांदी कमलकोट और फारूक बेगम पत्नी बशीर अहमद डार निवासी बालकोट, नसदर हुसैन पुत्र पीर हुसैन निवासी कमलकोट शामिल हैं।
पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के सब्जियां सेक्टर में भी भारी गोलाबारी की जिसमें कुछ मोर्टार मुख्य बस अड्डे पर गिरे जिनकी चपेट में आने से एक महिला, दो पोर्टरों समेत पांच नागरिक घायल हो गए। जख्मी नागरिकों की पहचान हाजरा बेगम (50)पत्नी अब्दुल सलाम, तौसीफ अहमद और मोहम्मद रशद पुत्र मेहराज दीन निवासी सब्जियां जबकि 183 बीएन बीएसएफ के दो पोर्टरों में मोहम्मद अफराज पुत्र जमान काहान और मोहम्मद इब्राहिम पुत्र ब्रह्मदीन खान निवासी सौजियन शामिल हैं। मंडी अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!