देश-विदेश

भाजपा का राजीव गांधी ट्रस्ट पर बड़ा आरोप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मेहुल चोकसी और जाकिर नाइक ने दिए लाखों रुपये
नई दिल्ली, एजेंसी । भाजपा ने सोमवार को कांग्रेस के साथभगोड़े मेहुल चोकसी और इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक के कनेक्शन होने का बड़ा आरोप लगाया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि जाकिर नाइक ने 8 जुलाई 2011 को ट्रस्ट के नाम 50 लाख रुपये का चेक दिया था। वहीं पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाने वाला मेहुल चोकसी नेभी ट्रस्ट को 10 लाख रुपये दिए थे।
संबित पात्रा ने प्रेस कन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पंजाब नेशनल बैंक फ्रड केस में शामिल मेहुल चौकसी ने राजीव गांधी ट्रस्ट को कई लाख रुपये उसके फाउंडेशन से मिले हैं। चौकसी के नाम पर गीताजति ग्रुप है। इसके अंतर्गत एक और कंपनी आती है मैसर्स नवीराज एस्टेट्स़ इस कंपनी ने 29 अगस्त 2014 को राजीव गांधी फाउंडेशन को चेक नंबर 676400 के माध्यम से 10 लाख रुपये दान किए।
संबित पात्रा ने आगे कहा कि जहांभ्रष्टाचार है वहां कांग्रेस का नाम आता है। राजीव गांधी फाउंडेशन की कहानी कालाधन और अपराधियों के संरक्षण की कहानी है। ये डोनेशन साजिशन की गई। पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने डोनेशन किया था। चोकसी ने फाउंडेशन को कई लाख रुपये दिए। पीएनबी फ्रड का पैसा इस तरह कांग्रेस के फाउंडेशन में दान में जाता है।
पात्रा ने कांग्रेस पर आगे आरोप लगाते हुए कहा कि जाकिर नाइक की इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन , मैसर्स हारमोनी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड से ट्रस्ट को पैसा दिया गया। मैसर्स हारमोनी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से 2012 से 2016 के बीच लगभग 50 करोड़ रुपये राजीव गांधी फाउंडेशन के नाम पर दिए गए। वहीं, आइआरएफ ने साल 2003-04 में 64़86 करोड़ रुपये और 2016-17 के बीच 75 करोड़ रुपये दिए गए। इसकी पीएमएलए (प्रीवेंशन अफ मनी लन्ड्रिंग एक्ट) के तहत जांच हो रही है। इससे कांग्रेस को पैसा दिया गया।
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राजीव गांधी फाउंडेशन पर आगे आरोप लगाते हुए कहा कि यस बैंक स्कैम का आरोपी राणा कपूर ने 14 सितंबर 2016 को 9़45 लाख रुपये का फंड यस बैंक के फंड से राजीव गांधी फाउंडेशन को ट्रांसफर किए। ये किसी का पर्सनल फंड नहीं था, बैंक का पैसा था, जो कांग्रेस को दे दिया गया। पात्रा ने कहा कि जिग्नेश शाह एनएससीएल स्कैम का आरोपी है। उसने भी 50 लाख का डोनेशन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!