बिग ब्रेकिंग

भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे: पीएम मोदी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता, एजेंसी। बंगाल में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में अपनी पहली चुनावी महारैली कर बंगाल फतह करने की जंग का बिगुल फूंक दिया। यहां उमड़े लाखों लोगों के जनसैलाब के बीच पीएम ने हुंकार भरते हुए ममता बनर्जी पर चुन-चुन कर करारा हमला बोला। पीएम ने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल की जनता का भरोसा तोड़ा और धोखा दिया है। उन्होंने लोकतंत्र को लूटतंत्र में बदल दिया। पिछले दस साल से राज्य में मां, माटी और मानुष की क्या स्थिति है, ये सबको पता है। उन्होंने इस नारे को भ्रष्टाचार, तोलाबाजी व तुष्टीकरण में बदल दिया। पीएम ने कहा कि ममता बनर्जी की स्कूटी का इस बार नंदीग्राम में गिरना तय है। लोगों से उन्होंने कहा कि 2019 केलोकसभा चुनाव में आपने- चुप-चाप कमल छाप से कमाल किया। इस बार आपको जोर से छाप, टीएमसी साफ के इरादे से आगे बढ़ना है। पीएम ने नया नारा दिया कि लोकसभा में टीएमसी हाफ और इस बार पूरी साफ। उन्होंने कहा कि दीदी व टीएमसी का खेल अब खत्म है। बंगाल की जनता ने परिवर्तन के लिए पूरी तरह मन बना लिया है। पीएम ने रैली के दौरान बंगाल में आसोल परिवर्तन का नारा बार-बार दोहराया। उन्होंने कहा कि दो मई के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सरकार नहीं रहेगी और बंगाल में असली परिवर्तन होकर रहेगा।
65 मिनट के अपने भाषण में पीएम ने ममता सहित कांग्रेस व वामपंथी दलों को आड़े हाथों लेते हुए राष्ट्रवाद से लेकर विकास तक की बात कीं। साथ ही बंगाल के साथ भाजपा को कनेक्ट करने की कोशिश कीं। मोदी ने विकास का रोड मैप भी पेश किया और कहा कि सबका साथ, सबका विकास ही भाजपा का मूल मंत्र है। पीएम ने पूरा विश्वास जताया कि इस बार यहां भाजपा की सरकार बनेगी और भाजपा के नेतृत्व में बंगाल को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। साथ ही, उन्होंने राज्य के हर व्यक्ति के साथ न्याय की प्रतिबद्घता जताईं।
पीएम ने आगे कहा कि परिवर्तन के लिए 2011 में लोगों ने ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी और उनके काडर ने आपके सपनों को चूर-चूर कर दिया। इन लोगों ने बंगाल की भूमि और बहन-बेटियों को अपमानित किया। मां-माटी-मानुष की सरकार में मां पर गली-गली में हमले होते हैं। हाल में 80 साल की बूढ़ी मां के साथ क्या हुआ, जो निर्ममता दिखाई गईं, उसने टीएमसी का क्रूर चेहरा पूरे देश के सामने ला दिया। उन्होंने कहा कि बीते 10 साल में बंगाल की शायद ही कोई मां व बेटी हैं, जो किसी अत्याचार के कारण रोई नहीं हैं।
तृणमूल द्वारा भाजपा नेताओं को बाहरी कहे जाने को लेकर भी पीएम ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि तृणमूल के लोगों का मू्ल गोत्र भी कांग्रेस है, जबकि भाजपा के मूल में ही बंगाली चिंतन है। भाजपा वो पार्टी है, जिसकी स्थापना की प्रेरणा श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। भाजपा में बंगाल के विचारों-संस्कारों-परंपरा की महक है। भाजपा के डीएनए में बंगाल है। भाजपा पर बंगाल का अधिकार है, जिस पर बंगाल का कर्ज है। भाजपा बंगाल की माटी का तिलक लगाकर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहती है।
पीएम ने इस दौरान विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि आजकल विरोधी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। हां, मैं गरीबी में पला-बढ़ा, इसीलिए उनका दुख-दर्द जानता हूं। देश के सभी गरीब भाई-बहन मेरे दोस्त हैं और मैं उनके लिए काम करता हूं।
वहीं, ब्रिगेड में पीएम की महारैली के जरिए भाजपा ने आक्रामक चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए शक्ति प्रदर्शन भी किया। हाल में ब्रिगेड में कांग्रेस-वाममोर्चा व आइएसएफ गठबंधन ने भी संयुक्त रैली की थी, लेकिन उससे कहीं अधिक भीड़ पीएम की रैली में उमड़ीं। भाजपा ने रैली को ऐतिहासिक बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!