देश-विदेश

अयोध्या-काशी के मुफ्त दर्शन कराएगी भाजपा, क्या यह श्हीरा दिलाएगा पार्टी को जीत!

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्प पत्र जारी कर दिया। इस संकल्प पत्र में पार्टी ने चुनाव जीतने के बाद बुजुर्ग लोगों को अयोध्या-काशी की धार्मिक यात्रा के लिए आर्थिक मदद देने का आकर्षक वादा किया है, तो कलेज जाने वाली लड़कियों को मुफ्त स्मार्टफोन और स्कूटी देने का वादा कर उन्हें लुभाने की कोशिश की है। किसानों की सम्मान निधि में केंद्र की मदद के अलावा दो हजार रुपये की अतिरिक्त मदद और गरीबों को भूमि देने का वादा कर उन्हें अपने साथ लाने की कोशिश की गई है। पार्टी को उम्मीद है कि वह अपने कार्यों और इन योजनाओं के कारण सत्ता में लौट सकेगी।
जेपी नड्डा ने दावा किया कि पांच साल पहले पार्टी ने पूर्वोत्तर में विकास का नया युग प्रारंभ किया है, जिसके कारण इस क्षेत्र में विकास के एक नए युग की शुरुआत हुई है। इसके कारण पूरे क्षेत्र से आंतरिक अशांति को समाप्त करने में मदद मिली है, तो युवाओं-महिलाओं को रोजगार देने का अवसर मिला है। नड्डा ने कहा कि भाजपा ने इस क्षेत्र को हीरा (भ्प्त्।- हाइवे, इंटरनेट, रोड और एयरवेज) दिया जिसके कारण इस क्षेत्र के विकास के भी पंख लग गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रेवड़ियों से राजनीतिक दलों को बाज आने की सलाह देते रहे हैं, लेकिन त्रिपुरा में जीत हासिल करने के लिए कई ऐसी योजनाओं को लाने का वादा किया है, जिसे राजनीतिक विशेषज्ञ चुनावी रेवड़ियों के रूप में देख रहे हैं। पार्टी ने चुनाव जीतने पर हर गरीब परिवार को हर साल दो गैस सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया है। कलेज जाने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देने और बेटी पैदा होने पर 50 हजार रुपये का बन्ड देने की घोषणा की गई है।
भूमिहीन नागरिकों को पट्टे पर भूमि देने, किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के 6000 के साथ अतिरिक्त दो हजार रुपये और पांच-पांच रुपये में भोजन उपलब्ध कराने वाली आकर्षक योजनाओं की घोषणा भी की गई है। भूमिहीन किसानों को हर साल तीन हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा भी गरीबों को आकर्षित कर सकती है।
आयुष्मान योजना के अंतर्गत अब 10 लाख रुपये तक का इलाज कराने और नए मेडिकल कलेज खोलने की घोषणा और 50 हजार करोड़ का निवेश लाकर त्रिपुरा की तस्वीर बदलने की बात भी संकल्प पत्र में कही गई है। वरिष्ठ नागरिकों को अयोध्या दर्शन के लिए आर्थिक सहायता भी भाजपा की आकर्षक घोषणाएं हैं, जिन पर मतदान प्रभावित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!