देश-विदेश

राहुल के बयान पर भाजपा का तंज, पूछा- टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ चलकर कैसे फैला सकते हैं प्यार?

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। राजधानी दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लालकिले से राहुल गांधी के संबोधन को लेकर भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी प्यार फैलाने की बात कर रहे हैं़ लेकिन उनके साथ ऐसे लोग भी आ रहे हैं जो भारत को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है कि लाल किले से अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्हें कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चौनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर लेकर जाना चाहते हैं। जो सच्चे मुद्दे हैं उस पर आपका ध्यान गलती से भी नहीं चला जाए।
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ररिशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी प्यार फैलाने की बात कर रहे हैं़ लेकिन उनके साथ ऐसे लोग भी आ रहे हैं जो भारत को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अलग-अलग जगहों पर टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग उनके साथ चले। उनके साथ चलकर राहुल गांधी प्यार कैसे फैला सकते हैं?
रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने मेक इन इंडिया की बात की। आज भारत चीन के बाद मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। राहुल गांधी को पता होना चाहिए कि सैमसंग और एप्पल फोन अब भारत में बन रहे हैं।
इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर सेना को लेकर दिए उनके बयान को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने आज फिर भारतीय सेना पर सवाल उठाया। वह पूछ रहे हैं कि जमीन कब वापस होगी? लेकिन सवाल यह है कि जमीन कब ली गई? वीडियो में दिखाया गया है कि सेना तवांग में मुंहतोड़ जवाब दे रही है और वह कहते है कि सेना श्पिट्टी हैश्। सेना के बारे में अभद्र टिप्पणी करना उनकी पार्टी की रणनीति है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली में प्रवेश कर चकी है। इस दौरान उन्होंने लाल किले से कार्यकर्ताओं-लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने केंद्र सरकार को महंगाई और गरीबी के मुद्दे पर घेरा। इस दौरान उन्होंने दिल्ली की कड़कड़ाती ठंड के बीच टी-शर्ट पहनकर पैदल मार्च करने के सवालों का भी जवाब दिया।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, कुछ उद्योगपतियों की सरकार है। मैं 2,800 किमी चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चौनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर लेकर जाना चाहते हैं। जो सच्चे मुद्दे हैं उस पर आपका ध्यान गलती से भी नहीं चला जाए।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार सुबह बदरपुर बर्डर से दिल्ली में प्रवेश कर गई। राहुल गांधी की अगुवाई में तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज 108वां दिन है। राहुल के साथ इस यात्रा में पार्टी के आला नेताओं, कलाकार, खिलाड़ियों, युवाओं के साथ लगभग सभी वर्ग और समुदाय के लोग और पार्टी के हजारों कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली पहुंचने पर कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, रबर्ट वाड्रा सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी इसमें शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!