बिग ब्रेकिंग

काला दिवस: दो हादसों में नौ की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गाजियाबाद के पर्यटकों की कार खाई में गिरी, तीन यात्रियों की मौत, नैनीताल जिले में छह की मौत
देहरादून। उत्तराखंड में शनिवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। गाजियाबाद के पर्यटकों की कार उत्तराखंड के देहरादून जिले में गहरी खाई में गिर गई। कार में सवार चार में से तीन यात्रियों की मौके पर मौत हो गई। कार के खाई में गिरने की सूचना पर एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।
दूसरी ओर सड़क हादसे में नैनीताल जिले के बिंदुखत्ता वीआईपी गेट निवासी एक ही परिवार के छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मौत के बाद परिवार में मातम छाया हुआ है। बताया जा रहा कि सभी लोग एक शादी समारोह में भाग लेने अपने मूल गांव उत्तर प्रदेश देवरिया जा रहे थे। तभी रास्ते में वे हादसे का शिकार हो गए।
चार में से एक गंभीर रूप से घायल यात्री को रेस्क्यू कर नजदीकि अस्पताल में भर्ती करवाया। देहरादून के कालसी चकराता मोटर मार्ग पर चापनू के पास कार दुर्घटना में तीन यात्रियों की मौत, और एक घायल हो गया है। कार सवार लोग यूपी के गाजियाबाद से चकराता घूमने जा रहे थे।
चापनू के पास कार गहरी खाई में जा गिरी। जिससे कार सवार ऋषभ जैन 27 पुत्र अतुल जैन निवासी पंचवटी कॉलोनी, गाजियाबाद,सूरज कश्यप 27 पुत्र नामालूम निवासी ग्राम दुहाई, गाजियाबाद व गुड़िया 40 पुत्री किशन सिंह निवासी छोटा बाजार सहादरा, दिल्ली की मौके पर मौत हो गयी। जबकि ज्ञानेंद्र सैनी 48 पुत्र नरपत सिंह निवासी 361 मालीवाला, गाजियाबाद गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों के शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए विकासनगर मोच्र्यूरी लाया गया है। जबकि घायल हो हायर सेंटर रेफर किया गया है। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है। परिजनों के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है।
दूसरी ओर एक अन्‍य दादसे में
बताया जा रहा है कि दुर्गापाल कॉलोनी निवासी सेंचुरी मिल कर्मी सोनू शाह (27) शुक्रवार शाम अपनी पत्नी पूजा देवी, पांच साल की बेटी रुचिका, तीन साल बेटे दिव्यांशु, 21 वर्षीय भाई रवि, 12 वर्षीय बहन खुशी के साथ स्विफ्ट डिजायर कार से अपने गांव गालिबपुर देवरिया बिशंभरपुर जा रहे थे।
वहीं एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत के बाद बिंदुखत्ता क्षेत्र में शोक की लहर है। बताया जा रहा कि मृतक परिवार एक शादी समारोह में भाग लेने अपने मूल गांव उत्तर प्रदेश देवरिया जा रहा था।
शनिवार देर रात 2:30 बजे देवरिया (उत्तर प्रदेश) अपने गांव पहुंचने से पहले श्रीदत्तगंज हाईवे पर कार चालक को झपकी आ गई। जहां कार अज्ञात वाहन से टकरा गई, जिससे कार में सवार एक ही परिवार के सभी छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि कार का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। हादसा इतना दर्दनाक था कि पुलिस ने कार में फंसे सभी लोगों को किसी तरह बाहर निकाला। लेकिन तब तक सभी की सांसें थम चुकी थी। शनिवार सुबह होते ही घटना स्थल पर आसपास गांव के लोगों की भीड़ लग गई।
बताया जा रहा है कि कार बकास से लदे ट्रक से टकराने के बाद डिवाइडर से जा टकराई। मौके से बकास गन्ने की खोई की गाड़ी नदारद मिली। ट्रक चीनी मिल से बगास लेकर निकला था। बताया जा रहा है कि हादसा बजाज चीनी मिल इटईमैदा को जाने वाला मोड़ पर हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!