कोटद्वार-पौड़ी

राज्य आंदोलनकारियों से 8 अगस्त को देहरादून चलो का आह्वान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक और उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने उत्तराखंड के तमाम 13 जिलों के राज्य निर्माण आंदोलन कार्यों से आगामी 8 अगस्त को देहरादून चलो का आव्हान किया है।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि क्योंकि राज्य सरकार अनेकों ज्ञापन, प्रार्थना, प्रत्यावेदन दिए जाने के बाद भी राज्य निर्माण आंदोलनकारियों की मांगों के प्रति संवेदनशील नहीं दिखाई देती, इसी वजह से अब राज्य आंदोलनकारियों ने18 जुलाई के राजभवन घेराव के बाद अब सीधा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आवास के घेराव का फैसला किया है। उन्होंने 8 अगस्त को आंदोलनकारियों के लिए “संघर्ष पर्व” बताते हुए कहा है कि अब समय आ गया है कि आंदोलनकारी एक बार फिर से 10% क्षितिज आरक्षण, राज्य आंदोलनकारियों की निरस्त की गई नौकरियों की बहाली ,गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाए जाने ,उत्तराखंड में लोकायुक्त की नियुक्ति, उत्तराखंड में सख्त भू कानून बनाए जाने जैसी मांगों को लेकर संगठित हो और समय-समय पर सरकार पर दबाव बनाने हेतु सत्याग्रह करें।
धीरेंद्र प्रताप ने कहा इसी उद्देश्य को लेकर आगामी 8 अगस्त को राज्य आंदोलनकारियों के संयुक्त संगठन ने “मुख्यमंत्री आवास चलो “का आह्वान किया है .उन्होंने चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के तमाम लोगों से आगामी 8 अगस्त को देहरादून चलो का आह्वान किया है। एक अपील मे उन्होंने तमाम राज्य आंदोलनकारियों से कहा है कि राज्य आंदोलनकारियों के संघर्ष, समयदान मांग रहे है, अत: उन्होंने आंदोलनकारियों से अपील की है कि वे एक दिन का समय दान कर देहरादून आए और अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री का दरवाजा खटखटाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!