देश-विदेश

धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं.उदयपुर की घटना पर बोले राहुल गांधी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले दुकानदार की हत्या के बाद उदयपुर में तनाव का माहौल है। हत्या के आरोपियों का वीडियो सामने आने के बाद पूरे देश में गुस्सा है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर ऐसी बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती।
एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, श्उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सखघ््त सजा मिले। हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, पया शांति और भाईचारा बनाए रखें।श्
असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, श्उदयपर में हुई क्रूर हत्या निंदनीय है। ऐसी हत्या को कोई डिदेंड नहीं कर सकता। हमारी पार्टी का मुसलसल स्टैंड यही है के किसी को भी कानून को अपने हाथों में लेने का हकघ् नहीं है। हमने हमेशा हिंसा का विरोध किया है। हमारी सरकार से माँग है के वो मुजरिमों के खघ्लिाफ सखघ््त से सखघ््त एक्शन लें। विधि शासन को कघयम रखना होगा।श्
घटना के बाद उदयपुर के बाजार बंद हैं। वहीं दक्षिणपंथी संगठनों ने जमकर नारेबाजी की। उदयपुर जिले में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी घठना की निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने लोगों से सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।
उदयपुर की मालदास स्ट्रीट में दो लोगों ने युवक की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी । इसके बाद वीडियो जारी करके पीएम मोदी और नूपुर शर्मा को भी धमकी देने लगे। दोनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया यह भी जा रहा है कि जिस पोस्ट को हत्या की वजह बताया जा रहा है वह पोस्ट मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने किया था। जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनका नाम मोहम्मद रियाज और गोस मोहम्मद बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!