बिग ब्रेकिंग

नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर गला काटा, वीडियो में बोले हत्यारे- गुस्ताखी की एक ही सजा़

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

उदयपुर , एजेंसी। राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन करने पर एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई। मंगलवार को दो मुस्लिम युवक कपड़े का नाप देने के बहाने टेलर की दुकान पर पहुंचे और उस पर धारदार हथियार से वार कर दिए। ताबड़तोड़ हमलों ने उसे संभलने का मौका तक नहीं दिया। उसकी गर्दन कट गई और मौके पर ही मौत हो गई। हमले में दुकान पर काम करने वाला उसका साथी ईश्वर सिंह गंभीर घायल हो गया। उसे इलाज के लिए एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने राजसंमद जिले के भीम से दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।
कुछ दिन पहले दर्जी कन्हैयालाल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। इसमें उसने नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन किया था। कन्हैयालाल की हत्या के बाद दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक में हत्यारों ने हत्या का लाइव वीडियो बनाया है। इसमें कन्हैयालाल गिड़गिड़ा रहा है। वहीं, दूसरे वीडियो में दोनों युवक हत्या की जिम्मेदारी ले रहे हैं। दोनों युवक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामला शहर के धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र का है। यहां रहने वाला कन्हैयालाल दर्जी की दुकान चलाता है। मंगलवार को वह अपने साथियों के साथ दुकान पर काम कर रहा था। इस दौरान बाइक पर आए दो मुस्लिम युवक उसे कपड़े का नाप देने लगे। उसके बाद अचानक हथियार से हमला कर दिया। करीब सात वार करने के बाद उसकी मौत हो गई। हमले के दौरान बीच-बचाव करने आया उसका साथी ईश्वर सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे इलाज के लिए शहर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना के बाद क्षेत्र में तनाव
उदयपुर के जिस इलाके में यह घटना हुई, वहां व्यापारियों में रोष है। व्यापारियों ने विरोध में बाजार बंद कर दिया है। प्रदर्शन भी होने लगे हैं। दरअसल, कन्हैयालाल की पोस्ट के बाद भी इलाके में तनाव हुआ था। मुस्लिम समाज ने गहरी नाराजगी जाहिर की थी। कन्हैयालाल को जान से मारने की धमकियां भी मिल रही थी। पिछले कुछ दिन से उसने दुकान नहीं खोली थी। जब दुकान खोली तो दो युवकों ने उसकी हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों को आमने-सामने बिठाकर विवाद शांत करने की कोशिश भी की थी।
सीएम बोले- कठोर कार्रवाई की जाएगी, शांति बनाए रखे
हत्या की जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- श्उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास न करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।
बाजार बंद, लोग कर रहे हैं प्रदर्शन
हत्या की खबर पूरे उदयपुर में आग की तरह फैली। कलेक्टर ताराचंद मीणा, एसपी मनोज चौधरी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। काफी देर तक परिजन हंगामा करते रहे। पुलिस ने अतिरिक्त टुकड़ियों को बुलाया है। शहर के कई इलाकों में बाजार बंद कर दिए गए हैं। लोग प्रदर्शन करने भी पहुंचे थे। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी घटना की जानकारी ली। एसपी का कहना है कि फोन रिकर्ड के आधार पर यह जानकारी जुटाई जा रही है कि किस-किसने कन्हैयालाल को धमकी दी थी।

उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने वाले शख्स की हत्या के बाद अलर्ट पर यूपी पुलिस
लखनऊ , एजेंसी। राजस्थान के उदयपुर में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने वाले टेलर कन्हैया लाल की गला रेतकर हत्या की सनसनी घटना के बाद यूपी अलर्ट हो गया है। यूपी पुलिस सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाए हुए है और किसी भी संदिग्ध गतिविधि को लेकर पूरी तरह चौकस है। पिछले दिनों यूपी में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद पुलिस किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती।
गौरतलब है कि उदयपुर में मोहम्मद रियाज नाम के एक शख्स ने कन्हैयालाल नाम के शख्स का सिर कलम करने के बाद एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में वो खंजर पर लगे खून को देख हंसते हुए कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि उसने एक सिर कलम कर लिया है। इसके बाद वो धार्मिक नारा लगाते हुए कहता है कि हम जिएंगे और मरेंगे पैंगबर के लिए। यही नहीं हमलावर ने वीडियो में पीएम मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी थी।
दरअसल इस पूरे विवाद की शुरूआत एक टीवी डिबेट के दौरान हुई थी जिसमें बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैंगबर मोहम्मद को लेकर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद कई अरब देशों ने भारतीय राजदूतों को बुलाकर इस बयान की निंदा की थी। धीरे-धीरे ये मामला बढ़ता चला गया और 2 जून को यूपी के कानपुर और 8 जून को प्रयागराज में हिंसा की शक्ल में सामने आया। यही नहीं इस दौरान देश के दूसरे राज्यों में भी हिंसा की घटनाएं देखने को मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!