टयूशन टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Spread the love

रुद्रपुर। सावधान, कोरोना संक्रमण न फैले, इसके लिए शारीरिक दूरी बनाए रखना जरूरी है। बच्चों को इस संक्रमण से बचाने के लिए स्कूल, कालेज और अन्य शैक्षिक संस्थान बंद कराए गए हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जो कुछ रुपयों के लालच में कोरोना काल में टयूशन पढ़ा रहे है। ऐसे में उन्हें अब घरों में बच्चों को टयूशन क्लास लेना महंगा पड़ सकता है। नानकमत्ता में इस तरह का मामला पकड़ में आने के बाद पुलिस महकमा जिले भर में अपने घरों में टयूशन देने वालों पर नजर रखे हुए है। कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। रोजाना ही सैकड़ों लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं और कई लोगों की मौत भी हो रही है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जहां रविवार को संपूर्ण लाकडाउन घोषित है। वहीं अन्य दिनों में दोपहर 12 बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं को छोड़ दिया जाए तो लाकडाउन है। ऐसे में स्कूली बच्चों में संक्रमण का खतरा न बढ़े, इसके लिए शैक्षिक संस्थान और कोङ्क्षचग सेंटर भी बंद हैं। शैक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन क्लास चल रही है। लेकिन जिले के जसपुर से लेकर खटीमा तक कई ऐसे लोग हैं जो अपने घरों में ही टयूशन पढ़ा रहे हैं।
एक कमरे में चलने वाली यह क्लास बच्चों के साथ ही कई अन्य लोगों को भी संक्रमण की चपेट में ले सकती है। बीते दिनों नानकमत्ता में भी एक कमरे में टयूशन क्लास चलने की सूचना के बाद पुलिस ने दबिश दी थी। जहां पर कई बच्चे एक साथ मिले थे। जिस पर पुलिस ने टयूशन टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस तरह के मामले सामने आने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। जिले में अपने घरों में टयूशन पढ़ाने वालों पर पुलिस ने नजर रखनी शुरू कर दी है।
टयूशन क्लास में नियमों का उल्लंघन: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क और दो गज की दूरी का पालन करना अनिवार्य है। लेकिन टयूशन
क्लास में एक साथ कई बच्चे बैठे रहते हैं। जिससे संक्रमण फैलने का संभावना बनी रहती है। बच्चों के साथ हो रहे इस खिलवाड़ के लिए जानकारों के मुताबिक शिक्षक के साथ ही बच्चों के स्वजन भी है। जो इस महामारी के दौरान उन्हें टयूशन भेज रहे हैं। इसके लिए लोगों को जागरूक होना होगा।
एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए स्कूल और कालेज बंद हैं। घर में टयूशन पढ़ाना कोविड 19 नियमों का उल्लंघन है। इस तरह की शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके लिए पुलिस को निर्देश भी दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!