उत्तराखंड

हैली टिकटों के नाम पर हुई ठगी के सम्बन्ध में केस दर्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रप्रयाग। वर्तमान समय में प्रचलित चारधाम यात्रा में आये दिन ठगों के द्वारा हैलीकप्टर टिकट दिलाने के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। पुलिस के स्तर से निरन्तर जागरुकता चलाये जाने के उपरान्त भी लोग ठगों के झांसे में आ ही जा रहे हैं।
केदारनाथ धाम यात्रा के लिए आये दिव्येन्तु दत्ता पुत्र स्व0 अहिन्द्रा ष्णा दत्ता निवासी 8ध्7 तलपुकुर रोड़ थाना बेहाला कोलकाता हाल पता लैण्डवेन आर एसटीआर 5763667, निड्डा जर्मनी को फेसबुक के माध्यम से अभियुक्त अंकित उपाध्याय पता अज्ञात द्वारा केदारनाथ धाम यात्रा हेतु हैली टिकट दिलाने का आश्वासन दिये जाने पर इनके द्वारा इसके दिये गये खाते में अलग-अलग किश्तों में कुल 48,092 रुपये भेजे गये। उस व्यक्ति द्वारा इनको नकली टिकट उपलब्ध कराये गये, जिनके नकली होने की जानकारी इनको सम्बन्धित हैलीपैड में पहुंचने पर हुई। इनकी दी गयी शिकायत के आधार पर थाना गुप्तकाशी में मु0अ0सं0 27ध्2023 धारा 420 भा0द0वि0 बनाम अंकित उपाध्याय पता अज्ञात का अभियोग पंजीत किया गया है। पंजीत अभियोग में विवेचना जारी है।
इस वर्ष के यात्रा काल में जनपद पुलिस के स्तर से हैलीकप्टर टिकटों के नाम पर ठगी के सम्बन्ध में 04 अभियोग पंजीत किये गये हैं। 01 अभियोग में 01 अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है व 03 अभियोगों में अज्ञात अभियुक्तों के सम्बन्ध में विवेचना प्रचलित है।
जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस की सभी से अपील है कि केदारनाथ धाम हेतु संचालित हो रहे हैली सेवाओं के टिकट प्राप्त करने में सावधानी बरतें। इंटरनेट, गूगल या फेसबुक पर सर्च करने से बचें व चारधाम यात्रा के नाम पर अनलाइन चल रहे भ्रामक विज्ञापनों से बचें। आपकी जागरुकता ही आपकी सुरक्षा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!