उत्तराखंड

जल जीवन मिशन में लापरवाही पर होगी कार्रवाई : सीडीओ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। ब्लक सभागार में आयोजित क्षेत्र पंचायत की बैठक में जल जीवन मिशन, बिजली, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित विभिन्न बुनियादी समस्याओं पर चर्चा हुई। जल जीवन मिशन में बढ़ती जा रही अनियमितताओं पर सदस्यों ने नाराजगी जताई। उन्होंने बिना विश्वास में लिए लाइनें बिछाने, स्टैंड पोस्ट लगाने का मामला उठाया। ग्राम प्रधान संगठन ने ब्लक में स्थाई खंड विकास अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी सहित विभिन्न रिक्त पड़े पदों पर जल्द नियुक्ति की मांग जोर शोर से उठाई।
ब्लक प्रमुख किरण बिष्ट की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई बैठक में सीडीओ अंशुल सिंह ने जल जीवन मिशन को पेयजल के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि योजनाओं के निर्माण सहित प्रत्येक परिवार को पेयजल नहीं मिलने पर अभियंताओं को जिम्मेदार माना जाएगा। इस संबंध में उन्होंने एसडीएम से विभागीय अभियंताओं के साथ गांव -गांव में जल जीवन मिशन के तहत बनी हर योजना के निरीक्षण करने के आदेश भी दिये। साथ ही बिजली की समस्या के संबंध में उन्होंने चौखुटिया सब स्टेशन में प्रत्येक सोमवार को र्केप लगाने सहित मासी में माह में 2 दिन सहायक अभियंता की मौजूद्गी में र्केप लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं का यथा समय निराकरण करने का आश्वासन पंचायत सदस्यों को दिया। इसके अलावा बीडीसी सदस्यों ने चांदीखेत ग्राम समूह पेयजल योजना की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए, साथ ही दंतोला, महतगांव के लिए अलग-अलग पेयजल लाइन बनाने की मांग उठी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अल्ट्रासाउंड मशीन जल्द शुरू करने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, शिक्षा विभाग में पड़े विभिन्न विद्यालयों में रिक्त पदों व अनेक भवनों के नव निर्माण की मांग भी सदस्यों ने उठाई।
बिजली लाइनों को दुरुस्त करने की मांग उठाई
बिजली व्यवस्था पर चर्चा करते हुए सदस्यों ने पूरे ब्लक में लपिंग कर लाइनों को दुरुस्त करने की मांग उठाई। साथ ही चौना, कनोणी, नागाड़, जेठुआ,सीमलखेत ,चौकुड़ी ,कबडोली, नौगांव आदि प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कम वोल्टेज बिजली पोलों की जीर्णशीर्ण हालत सहित झुके हुए तारों को लेकर नाराजगी जताई। संचालन खंड विकास अधिकारी दिलमणी जोशी ने किया। बैठक में मुख्य रूप से ब्लक प्रमुख किरण बिष्ट, ज्येष्ठ प्रमुख गीता बिष्ट, कनिष्ठ प्रमुख हरीश रावत, जिपं उपाध्यक्ष कांता रावत, जिपं सदस्य रमादेवी, जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी ,एसडीएम जयवर्धन शर्मा, प्रधान संगठन अध्यक्ष पवन पांडे, सांसद प्रतिनिधि मुकेश पांडे आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!