उत्तराखंड

महिला पेशकार पर लगाया पैसे वसूली का आरोप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नैनीताल। जिला बार अध्यक्ष व सचिव ने हाइकोर्ट के माध्यम से ज्यूडिशियल रजिस्ट्रार को भेजे पत्र में जिला कोर्ट में कार्यरत एक पेशकार पर दुर्व्यवहार व मुल्जिमों से जबरन वसूली करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
अधिवक्ता सुंदर मेहरा ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में कार्यरत महिला पेशकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका 138 एन आई एक्ट का एक मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इसमें अभियुक्त अपने खिलाफ जारी वारंट को अधिवक्ता के माध्यम से निरस्त करवाने आया था। लेकिन महिला पेशकार ने अभियुक्त से दुर्व्यवहार कर पांच सौ रुपये की मांग करते हुए कहा कि मैडम आज टुट्टी पर हैं। यदि उसे रुपये नहीं दिए तो वह पत्रावली सीजेएम के पास भेजेगी और न ही वारंट के रिकल का उत्तर ही उसे देगी। इस पर अभियुक्त ने पांच सौ रुपये महिला पेशकार को दे दिए। अधिवक्ता ने आरोप लगाया की जिन लोगों के खिलाफ कोर्ट ने वारंट जारी किए जा रहे हैं। उनसे पेशकार धमकाकर जबरन वसूली कर रही है। इससे सभी जूनियर अधिवक्ता परेशान है। कहा, महिला पेशकार के खिलाफ पहले भी वसूली के आरोप लग चुके है तब उनका स्थानांतरण नैनीताल से रामनगर कर दिया था। पर अब फिर से यह पेशकार रिश्वतखोरी पर आमादा है। अधिवक्ता ने पेशकार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की प्रार्थना की है।
अधिवक्ता की लिखित शिकायत प्राप्त हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट के उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी। किसी भी अधिवक्ता का उत्पीड़न किसी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। – दीपक रुवाली, सचिव बार एसोसिएशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!