छठ पर्व को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर मनाने की हुई मनाही

Spread the love

नई दिल्ली,एजेंसी। दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए बिहार के महापर्व छठ को लेकर एक पत्र जारी किया है। सरकार के द्वारा जारी पत्र में यह कहा गया है कि दिल्घ्ली में पब्लिक प्लेस पर छठ पूजा मनाने की छूट नहीं होगी। इसके लिए बकायदा सभी डीएम और पुलिस के सभी डीडीसी को पत्र लिखा है कि यह बात हर सुनिश्चित हो कि पब्लिक प्लेस पर छठ पूजा नहीं हो। बता दें कि कोरोना को लेकर सरकार विशेष सतर्कता बरत रही है। दिल्ली में लगातार केस भी बढ़ते ही जा रहे हैं। इसलिए लोगों के जमावड़े पर रोक के लिए ऐसा कदम उठाया गया है।
दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोग दिल्घ्ली सरकार के इस फैसले से प्रभावित होंगे। बता दें कि देश की राजधानी में यूपी-बिहार के लाखों परिवार रहते हैं जो छठ पूजन करते हैं। छठ ना सिर्फ बिहार बल्कि उत्तर प्रदेश में भी बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। छठ के वक्त दिल्ली में नदी और घाटों पर मेले जैसा नजारा रहता है। यहां पर हजारों परिवार छठ मनाते नजर आते हैं। दिल्ली के प्रमुख घाट जैसे यमुना घाट, हिंडन घाट, राजघाट और सचिवालय घाट जैसे कई जगहों पर छठ मनाने वालों की भीड़ रहती है।
दिल्ली में कोरोना अपने शीर्ष पर चल रहा है। इससे बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं वहीं मौत के आंकड़े भी अब डराने लगे हैं। एक दिन में हाल के दिनों के मुकाबले अब तक की सबसे ज्यादा मौत मंगलवार को हुई। इस दिन कुल 83 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई है। यह पिछले करीब पांच माह में एक दिन में मौत का सबसे अधिक आंकड़ा है। इससे पहले 16 जून को 93 मरीजों की मौत हुई थी। वहीं, सर्वाधिक आंकड़ों की बात करें तो 7830 मरीज भी इसी दिन मिले हैं। इससे पहले आठ नवंबर को 7745 मरीज मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!