बिग ब्रेकिंग

चीन के हाई प्रोफाइल बैंकर लापता, कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी- नहीं हो पा रहा संपर्क

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। चीन के एक हाई प्रोफाइल अरबपति बैंकर लापता हैं। उनकी कंपनी ने इस संबंध में रिपोर्ट किया है। चाइना रेनेसां होल्डिंग्स (त्मदंपेंदबम भ्वसकपदहे) के सीईओ बाओ फेन से हाल के दिनों में संपर्क नहीं हो पा रहा है। फर्म ने इसकी जानकारी गुरुवार को शेयर बाजार को दी गई एक मार्केट अपडेट में दी है। बाओ चीन के एक लीडिंग डील ब्रोकर हैं उनके ग्राहकों में दीदी और मेइटुआन जैसी दिग्गज टेक कंपनियां शामिल हैं।
बाओ के लापता होने के बारे में फर्म की घोषणा ने वित्तीय संस्थाओं और तकनीकी आंकड़ों पर बीजिंग की संभावित कार्रवाई की चिंताओं को फिर से बढ़ा दिया है। निवेश फर्म की ओर से शेयरधारकों को यह बताने पर कि वे बाओ से संपर्क करने में असमर्थ हैं कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई।
बोर्ड ने कहा कि उसे ऐसी कोई जानकारी जानकारी की जानकारी नहीं है जो इंगित करती है कि बाओ की अनुपलब्धता समूह के व्यवसाय या संचालन से संबंधित है या हो सकती है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि बाओ कितने समय से लापता हैं। चीनी बिजनेस न्यूजवायर कैक्सिन ने सूत्रों के हवाले से कहा कि कर्मचारी दो दिनों से उनसे संपर्क नहीं कर पाए थे।
बिजनेस वायर ने यह भी बताया कि फर्म के अध्यक्ष कोंग लिन को पिछले सितंबर में अधिकारियों ने सरकारी स्वामित्व वाले आईसीबीसी बैंक में उनके पिछले काम के संबंध में हिरासत में लिया था। चाइना रेनेसां ने कांग की स्थिति पर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है। वह अब कंपनी की साइट पर या इसकी सबसे हालिया अंतरिम रिपोर्ट में एक कार्यकारी के रूप में सूचीबद्घ नहीं है।
चीन के प्रमुख तकनीकी निवेशकों में से एक बाओ के गायब होने से एक बार फिर चीनी कारोबारियों के अचानक गायब होने का सिलसिला शुरू हो गया है। पूर्व के मामलों में भी चीन की सरकार की ओर से अब तक कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार पिछले कुछ वर्षों में कम से कम आधा दर्जन अरबपति कम्युनिस्ट पार्टी के साथ कथित टकराव के बाद कुछ समय के लिए गायब हुए हैं।
कई मामलों में उन्हें भ्रष्टाचार, कर या अन्य कदाचार से जुड़ी जांच में फंसाने की बातें सामने आईं थीं। फोसुन समूह के संस्थापक गुओ गुआंगचांग जिन्हें चीन का वरेन बफे कहा जाता है, 2015 में कई दिनों के लिए गायब हो गए थे।
चीनी-कनाडाई व्यापारी जियाओ जियानहुआ के साथ भी 2017 में ऐसा ही हुआ था। वह चीन के सबसे अमीर लोगों में से एक थे। पिछले साल भ्रष्टाचार के अरोपों में वे जेल गए थे। 2020 के अंत में अलीबाबा के संस्थापक जैक मा भी बाजार नियामकों की आलोचना करने वाली टिप्पणी के बाद तीन महीने के लिए सार्वजनिक रूप से गायब हो गए थे। वह सार्वजनिक रूप से अपनी डिजिटल भुगतान फर्म एंट फाइनेंशियल की लिस्टिंग की तैयारी कर रहे थे अगर ऐसा होता तो वे चीन के सबसे अमीर आदमी बन गए होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!