सीआइएससीई और आईएससी बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा रद, अन्य बोर्ड भी जल्द लेंगे फैसला

Spread the love

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद कर दिया गया है। सीबीएसई के बाद सीआइएससीई , आईएससी बोर्ड परीक्षा ने कक्षा 12 की परीक्षा रद कर दी है। ज्ञात हो कि 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद करने का फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में लिया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री के फैसले के बाद अन्य राज्यों की भी 12 वीं की बोर्ड परीक्षा को रद किए जाने की उम्मीद है।
इस बारे में भारतीय स्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा परिषद (सीआईएससीई) के अध्यक्ष डा जी इम्मानुएल ने कहा कि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा रद कर दी गई है। परिणामों को संकलित करने पर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है।
वहीं सीआइएससीई के बोर्ड सचिव गेरी अराथून ने कहा कि कोविड की स्थिति को देखते हुए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद कर दी है। अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की इंटरमीडिएट परीक्षा भी रद होने के पूरे आसार हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही इस संबंध में बैठक करके निर्णय लेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि प्रधानमंत्री ने कोविड संक्रमण के दृष्टिगत सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद करने का निर्णय लिया है। इसके लिए उन्होंने सभी छात्रों व अभिभावकों की ओर से प्रधानमंत्री को आभार व्यक्त किया। सीएम योगी ने कहा कि यह निर्णय देश भर के छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में बढ़ाया गया महत्वपूर्ण कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!