उत्तराखंड

कांग्रेस प्रोटोकाल को लेकर फिर मुख्य सचिव पर गरम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्य सचिव ड़ एसएस संधु प्रोटोकल को लेकर एक बार फिर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। इस बार कांग्रेस ने उन पर भाजपा विधायक शैलारानी को सम्मान नहीं देने का आरोप लगाया है।
केदारनाथ से भाजपा विधायक शैलारानी रावत ने मुख्य सचिव को ज्ञापन देने की फोटो अपनी फेसबुक में डाली है। जिसमें वो खड़ी होकर ज्ञापन सौंप रही हैं, जबकि मुख्य सचिव ड़ एसएस संधु अपनी सीट पर बैठे नजर आ रहे हैं। विपक्षी कांग्रेस ने इस फोटो को नौकरशाही द्वारा जनप्रतिनिधियों को सम्मान न देने के प्रतीक के तौर पर लिया है।
पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने बयान जारी कहा कि लोकत्रंत में विधायिका और कार्यपालिका के लिए प्रोटोकल तय है। जिसमें निर्वाचित सांसद- विधायक के सामने प्रत्येक अधिकारी को प्रोटोकल के अनुसार अभिवादन देना होता है। गैरसैंण में जब वो विधायक भुवन कापड़ी, हरीश धामी और आदेश चौहान के साथ मुख्य सचिव से मिलने पहुंचे तो उस समय भी प्रोटोकल का पालन नहीं हुआ। तब सदन में मामला उठाने पर पीठ से सरकार को निर्देशित किए जाने के बावजूद सरकार, कार्यपालिका की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं ला पाई है। प्रीतम सिंह ने कहा कि इससे साफ है कि प्रदेश में सरकार का नौकरशाही पर नियंत्रण नहीं रह गया है। उन्होंने इस घटनाक्रम की निंदा की है। कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि नौकरशाही, जनप्रतिनिधियों को सम्मान नहीं दे रही है। खुद भाजपा विधायक इसका शिकार हो रहे हैं, मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने भी इसे नौकरशाही के बेलगाम होने का उदाहरण बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!