Uncategorized

कांग्रेस की देखने व समझने की शक्ति समाप्त हो गई: डॉ देवेंद्र भसीन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि कांग्रेस की देखने और समझने की शक्ति समाप्त हो गई है । यही कारण है कि एक ओर कोरोना नियंत्रण को लेकर देश व प्रदेश में मजबूती से लड़ाई लड़ी जा रही है और उत्तराखंड देश में पूरे देश में प्रथम तीन राज्यों में है ।उधर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कह रहे हैं कि सरकार कोरोना नियंत्रण में असफल हुई है। इसके विपरीत कांग्रेस खुद कोरोना को बढ़ाने में लगी है।
डॉ देवेन्द्र भसीन ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई की दुनिया तारीफ हो रही है।उत्तराखंड में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ जिस प्रकार से लड़ाई लड़ी जा रही है उसकी तारीफ केंद्र सरकार ने भी की है। बावजूद इसके कि यहाँ संक्रमण बहुत कम था लेकिन पहले तबलीगियों और फिर अन्य प्रदेशों से आये संक्रमित लोगों के कारण यहाँ संख्या तेजी से बढ़ी। राज्य सरकार ने प्रवासियों को वापिस लाने की जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाया और संक्रमित लोगों के उपचार की बड़ी चुनौती का भी मजबूती के साथ सामना किया और आज भी कर रही है । इस लड़ाई में भाजपा संगठन सेवा व सहयोग की दृष्टि से सरकार के साथ पूरी ताकता से खड़ा रहा और आज भी है । अन्य संगठन भी सहयोग करते रहे हैं।लेकिन कांग्रेस शुरू से ही कोरोना के खघ्लिाफ लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश में लगी रही और आज भी अलग अलग बहाने लेकर सड़कों पर आंदोलन की आड़ में सरकार के काम में बाधा ही नहीं डाल रही है बल्कि कोरोना को बढ़ा रही है। इससे साफ है कि कांग्रेस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोरोना के साथ है। क से करोना और क से कांग्रेस की तर्ज पर उसका व्यवहार निंदनीय है।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में कोरोना के खघ्लिाफ जंग में मिल रही सफलता को भी हजम नहीं कर पा रही है। इसीलिए वह मुख्यमंत्री के बारे में दुष्प्रचार में भी जुटी है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर डेढ़ दर्जन केबिनेट बैठकें की, प्रदेश के विभिन्न स्थानों का दौरा किया, कोविड केयर सेण्टरों का निरीक्षण किया, केंद्र के मंत्रियों से लेकर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लगातार बात करते रहे। लेकिन कांग्रेस ने प्रदेश में कोरोना को बढ़ाने का ही कार्य किया है और लगातार कर रही है। उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम के इस बयान कि प्रदेश सरकार पिंजरे में बंद हो रखी है और सीएम अपने आवास से बाहर नहीं निकल रहे हैं, पर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी ही पार्टी में उनके नेता हाशिए पर धकेल रहे हैं इसलिए वे अब इस तरह की बातें कर रहें हैं। जबकि हकीकत यह है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार अधिकारियों की बैठक कर समीक्षा कर रहे हैं। हर शनिवार को जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। आज पूरे प्रदेश में हर दस दिन के रोटेशन पर सर्विलांस कर हर व्यक्ति की थर्मल स्केनिंग की जा रही है। यही नहीं मुख्यमंत्री शासन के दैनिक कार्यों के अतिरिक्त सचिवालय में हर विभाग की भी समीक्षा कर रहे हैं। पिछले चार माह में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा कैबिनेट बैठक कर प्रदेश और जनता को राहत देने के लिए कई अहम फैसले लिए गए। यही नहीं नैनीताल, उधमसिंह नगर, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और श्रीनगर आदि स्थानों का दौरा कर कोरोना के संक्रमण को रोकने और विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!