उत्तराखंड

कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया तेज, 23 डीआरओ नियुक्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। कांग्रेस ने उत्तराखंड में संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया तेज कर दी। केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री ने राज्य के 23 संगठनात्मक जिलों में डीआरओ नियुक्त कर दिए। गुरुवार राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश महामंत्री संगठन और समन्वयक उत्तराखण्ड प्रदेश चुनाव प्राधिकरण विजय सारस्वत ने नियुक्तियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संगठनात्मक चुनाव के लिए सदस्यता अभियान लगभग पूर्ण हो चुका है।
संगठनात्मक चुनाव के लिए जीसी चन्द्रशेखर सांसद को पीआरओ और मनोज भारद्वाज और जयशंकर पाठक को एपीआरओ़ नियुक्त किया गया है। जिला चुनाव अधिकारियों (डीआरओ) में अनिल मिश्रा को अल्मोड़ा, स्वामीनाथ जायसवाल को रानीखेत, रमाकान्त मिश्रा को बागेश्वर, धर्मेन्द्र सोलंकी को चम्पावत,विजय दीप को चमोली, मनीष मोरोलिया को देहरादून जिला एवं महानगर, अजय दांते कोाषिकेश बनाया गया है।
नरेन्द्रपाल वर्मा को हरिद्वार जिला एवं महानगर, जिया रहीम पटेल को रूडकी जिला एवं महानगर, नजरे हुसैन को नैनीताल, शैलेश अग्रवाल को हल्द्वानी, विजय शंकर तिवारी को पौडी गढ़वाल, लालाराम नायक को कोटद्वार, अशफाक अहमद को पिथौरागढ़, हरीश कुमार बंसल को डीडीहाट, त्रिलोक सिंह को रूद्रप्रयाग का डीआरओ नियुक्त किया गया है। सारस्वत ने बताया कि अभिमन्यु त्यागी को टिहरी, बृजेन्द्र मिश्रा को देवप्रयाग, करिश्मा ठाकुर को काशीपुर महानगर, प्रदीप कंसल को रूद्रपुर महानगर, मुकेश सिंह चौहान को यूएसनगर, इंजीनियर जसवीर सिंह चढ्ढा को उत्तरकाशी और कार्तिकेय कौशिक को पुरोला के डीआरओ की जिम्मेदारी दी गई है।
संगठनात्मक चुनाव के प्रथम चरण में 31 मई 2022 तक नगर एवं ब्लाक कमेटियों के साथ-साथ प्रत्येक नगर एवं ब्लाक इकाइयों से एक-एक पीसीसी सदस्यों का निर्वाचन सम्पन्न होगा। दूसरे चरण में 20 जुलाई, 2022 तक जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी का गठन किया जायेगा। तीसरे चरण में 20 अगस्त तक प्रदेश कार्यकारिणी का गठन होगा। सितम्बर तक पार्टी के एआईसीसी सदस्य, केन्द्रीय अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी का गठन पूर्ण होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!